जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न

जनपद के विकास में प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग जरूरी:-जिलाधिकारी

स्वतंत्र प्रभात 
मऊ जिलाधिकारी  प्रवीण मिश्र की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जिला शांति समिति के सदस्यों से परिचय प्राप्त कर अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि उस शहर का विकास तब तक नहीं हो सकता जब तक उस शहर के लोग सहयोग नहीं करेंगे। उन्होंने नोएडा में अपने कार्यकाल का अनुभव साझा करते हुए बताया कि नोएडा का विकास एक दिन में नहीं हुआ।
 
निरंतर प्रयासों तथा वहां के स्थानीय लोगों के सहयोग से विकास को एक दिशा मिल पायी। उन्होंने जनपद वासियों से अपेक्षा किया कि विकास से कड़ी में जनपद के प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग होना अति आवश्यक है। इसके अलावा जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने व आम जनमानस को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं से किस प्रकार लाभान्वित किया जाए, इस पर विस्तृत रूप से चर्चा करना तथा पीस कमेटी के सदस्यों एवं संभ्रांत व्यक्तियों के सुझाव भी प्राप्त करना है।
 
पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे ने अपने संबोधन में बताया कि जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने में जनपद के प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग अपेक्षित है, जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में अतिक्रमण पर भी चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाने का मुख्य कारण यह होता है कि मार्ग को जाम से मुक्त किया जा सके। आए दिन दुर्घटना हो रही हैं, दुर्घटनाओं को कम किए जाने व शहर को सुंदर बनाए जाने के उद्देश्य से अतिक्रमण हटाया जाना आवश्यक हो जाता है।
 
इसमें प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग होना चाहिए। उन्होंने बताया कि शहर में तथा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का गंदगी के कारण भी विकास में अवरोध पैदा होता है, यदि प्रत्येक व्यक्ति साफ सफाई पर ध्यान देने लगे तो आपका अपना शहर स्वच्छ और सुंदर तथा विकास के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ेगा। पीस कमेटी के संयोजक भरत जी ने बताया कि जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने में पीस कमेटी पूरा सहयोग करेगी, उन्होंने बताया कि शहर के अलावा दोहरीघाट के क्षेत्र में अत्यधिक जाम लगने के कारण आम जनमानस को काफी समस्या होती है, जिससे मुक्ति हेतु विशेष प्रयास की आवश्यकता है।
 
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विजेंद्र कुमार, नगर क्षेत्राधिकारी अंजनी कुमार पांडे, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका दिनेश कुमार, समस्त थाना अध्यक्ष सहित पीस कमेटी के सदस्य एवं अलग-अलग क्षेत्रों के सभासद तथा संभ्रांत व्यक्ति उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk