ट्रैक्टर में वनविभाग लिखवाकर पहुंचे और नहर किनारे लगे दर्जनों पेड़ को काटकर किया धराशाई

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे वनदरोगा ने कटर मशीन को किया जब्त

स्वतंत्र प्रभात 
ड्रमंडगंज। वनरेंज के सेमरा कलां गांव में शुक्रवार को ट्रैक्टर ट्राली में वनविभाग उत्तर प्रदेश लिखवाकर पहुंचे लकड़ी माफिया नहर किनारे लगे दर्जन भर सीरस (बांसा) और चिलबिल के पेड़ो को काटकर धराशाई कर दिया। ग्रामीणों ने जब पेड़ काट रहे लोगों से पूछा तो उन्होंने कहा कि वनविभाग द्वारा पेड़ों को कटवाया जा रहा है। मौके पर वनविभाग के कर्मचारियों को नही देखकर ग्रामीणों को मामला संदिग्ध लगा तो उन्होंने रेंजर ड्रमंडगंज को फोन कर मामले की जानकारी दी।
 
ग्रामीणों की सूचना पर रेंजर ने मौके पर वनदरोगा अभिषेक सिंह को भेजा। वनदरोगा के आने की भनक लगते ही लकड़ी काट रहे अराजकतत्व मौके से भाग निकले। वनदरोगा ने मौके पर मिली कटर मशीन को जब्त कर लिया। वहीं पेड़ काटने आए लकड़ी माफिया ट्रैक्टर ट्राली लेकर मौके से भाग निकले। क्षेत्र में बेधड़क ट्रैक्टर के आगे वनविभाग लिखवाकर पेड़ काट रहे मनबढ़ो के विरुद्ध ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की है।
 
वनदरोगा अभिषेक सिंह ने नहर विभाग के अधिकारियों से पेड़ काटे जाने के संबंध में बात की तो उन्होंने पेड़ काटे जाने की जानकारी से अनभिज्ञता जताई। इस संबंध में रेंजर ड्रमंडगंज वीरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि सीरस और चिलबिल छूट प्रजाति के पेड़ हैं। वनविभाग का ट्रैक्टर ट्राली वहां नहीं गया था। क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्राली पर वनविभाग लिखवाकर पेड़ का कटान कराने वालों का पता लगाया जा रहा है। कार्रवाई की जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk