प्रेमी से नाराज प्रेमिका ने थाने में खाया जहर, वीडियो बनाने पर पत्रकार को पुलिसकर्मियों ने पीटा 

थाना अध्यक्ष भानु प्रताप के कार्यशैली पर सवाल उठ रहा है पूर्व में कई पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार किए हैं 

बस्ती l बस्ती जिले के कलवारी थाने में समाधान दिवस की सुनवाई के दौरान एक प्रेमिका ने जहर खा लिया. जहर खाने की वजह ये थी कि उस युवती के प्रेमी ने उसे अपने साथ ले जाने से इनकार कर दिया था. युवती के इस खौफनाक कदम से थाने में हड़कंप मच गया. जिसके बाद आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.इस घटना के दौरान वहां मौजूद पत्रकार पूरे मामले का वीडियो बनाने लगा, जिससे पुलिस को ये बात नागवार लगी. जिसके बाद वीडियो बनाता देख मौजूद अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस कर्मियों ने पत्रकार का मोबाइल छीन लिया गया.
 
पत्रकार विजय गुप्ता का आरोप है कि उसे कमरे में बंद कर के पुलिस कर्मियों ने लात घूंसों से पिटाई की. पिटाई से आहत होकर पत्रकार ने थानाध्यक्ष को तहरीर देकर शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही मांग की है. शनिवार को समाधान दिवस का होता है आयोजन जनता की समस्याओं को सुनने के लिए प्रदेश की योगी सरकार प्रत्येक शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस और थाना दिवस आयोजित किया जाता है. इस आयोजित थाना समाधान दिवस पर जिले के जिलाधिकारी, एसपी और संबंधित अधिकारी बारी बारी से प्रत्येक सप्ताह तहसील और थाने पर पहुंचकर सुनवाई करते हैं.
 
अधिकारियों के सामने युवती ने खाया जहर
इसी क्रम में बस्ती के थाने परिसर में उस समय हंगामा मच गया जब प्रेमी और प्रेमिका प्रेम प्रसंग मामले को लेकर थाने में समाधान दिवस पर पहुंचे थे. अचानक ही युवती ने मौजूद अधिकारियों के सामने जहर खा लिया, जिससे युवती की हालत बिगड़ने लगी और आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने सरकारी गाड़ी से सीएचसी बहादुरपुर भर्ती कराया गया, जिसका इलाज जारी है.
 
समाधान दिवस में पहुंचे थे युगल
दरसल नायब तहसीलदार स्वाति सिंह की अध्यक्षता में थाना में समाधान दिवस का आयोजन किया गया था. इसी दौरान यहां प्रेम प्रसंग का एक मामला पहुंचा. थाना क्षेत्र के ही डारीडीहा के रहने वाले प्रेमी जोड़े यहां पहुंचे, युवती, युवक के साथ जाने की जिद कर रही थी, लेकिन युवक उसे अपने साथ ले जाने से इनकार कर रहा था. इस दौरान मौके पर मौजूद अधिकारी दोनों को समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन युवक मानने को तैयार नहीं था.
 
पुलिस ने स्थानीय पत्रकार को पीटा
बताया जा रहा है कि युवती लगभग एक महीने से गायब थी और यह इसी युवक के साथ पुणे में थी, महिला अधिकारी ने जब युवक का मोबाइल चेक किया, तो दोनों के साथ होने की पुष्टि हुई. इसी बीच युवती थाने में हंगामा करने लगी. उसने अधिकारियों के सामने ही जहर खा लिया. इस दौरान पूरे मामले का वीडियो बना रहे एक स्थानीय पत्रकार से पुलिसकर्मियों ने मोबाइल छीन लिया. आरोप है कि उसे पीटा भी गया, पत्रकार ने पुलिस को तहरीर दी है.
 
इस बात के लिए खाई थी जहर
महिला नायब तहसीलदार स्वाति सिंह ने बताया कि युवती युवक के साथ जाने की जिद कर रही थी, युवक उसे अपने साथ ले जाने के लिए राजी नहीं था. इसी बात से आहत हो कर उसने जहर खा लिया, जिसे सीएचसी बहादुर पुर में भर्ती कराया गया है, युवती का इलाज चल रहा है, वहीं पत्रकार के साथ हुई घटने के बारे में उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की.

About The Author: Abhishek Desk