नोटिस जारी कर चोरी के मामले को रफा- दफा करने में जुटे बीईओं प्रभात श्रीवास्तव

शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर वी ओ कप्तानगंज वसूली में माहिर फिर भी विभाग नहीं करता है कोई कार्रवाई नोटिस जारी कर चोरी के मामले को रफा- दफा करने में जुटे बीईओं प्रभात श्रीवास्तव

बस्तीl बस्ती  कप्तानगंज विकासखंड ग्राम पंचायत खजुरिया मिश्र प्रधानाध्यपक राम जियावन वर्मा द्वारा विद्यालय परिसर से पेड़ कटवाने के मामले में रामजियावन कोनोटिस जारी कर चोरी के मामले को रफा - दफा करने में जुटे बीईओं प्रभात श्रीवास्तव के  खिलाफ नोटिस जारी करके बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने स्पष्टीकरण मांगा था और एक सप्ताह का समय दिया था। प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा पर  बिना विभाग को सूचना दिये चोरी से विद्यालय परिसर में चिलबिल का पेड़ कटाने का आरोप लगा था।
 
आपको बता दें कि विकासखण्ड कप्तानगंज के अन्तर्गत कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय खजुरिया मिश्र परिसर में दिनांक - 21-02-2024 एवं 22-02-2024 को चोरी से प्रधानाध्यापक एवं स्टाफ की मिलीभगत से चिलबिल के पेड़ की कटान कराई जा रही है । सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने पर वन विभाग कप्तानगंज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ग्राम प्रधान एवं लकड़ी ठेकेदार सन्तराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था लेकिन प्रधानाध्यपक राम जियावन समेत अन्य किसी स्टाफ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।
 
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा को डरा धमका कर नोटिस देकर धन वसूली कर रहे हैं और मामले को खत्म करना चाह रहे हैं । 15 दिन से ऊपर का समय बीत गया है लेकिन बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव  मात्र नोटिस का हवाला देते हुए कहते हैं कि स्पष्टीकरण मांगा गया है अभी तक जबाब नही आया है जबाब आने के बाद कार्रवाई होगी।
 
वही दूसरी तरफ प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा द्वारा कहा जा रहा है कि नोटिस का जबाब बीईओं को दे दिया गया है  इससे स्पष्ट है कि बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव उक्त प्रकरण में लीपापोती कर रहे हैं और मीडिया समेत अन्य अधिकारियों की आंख में धूल झोंककर कर अपनी जेब गर्म करने की तैयारी में है । प्रदेश सरकार भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई लगातार कर रही है तो भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले बीईओं कप्तानगंज प्रभात कुमार श्रीवास्तव पर कार्रवाई पर होगी ? जिसकी चर्चा का बाजार गर्म है।

About The Author: Abhishek Desk