महा शिवरात्रि: कुबेरनाथ मंदिर पर दर्शनार्थियों के सुविधाओं को लेकर हुआ रूट डायवर्जन

कुशीनगर, स्वतंत्र प्रभात। महा शिवरात्रि पर्व के दृष्टिगत यात्रियों एवं श्रद्धालुओं के आगमन को लेकर जनपद के कुबेरस्थान मन्दिर पर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से संचालन हेतु 8 मार्च को सुबह 03.00 बजे से अपराह्न 03.00 बजे तक रूट डायवर्जन निम्न प्रकार प्रभावी रहेगा।
 
नोनिया पट्टी से पडरौना की तरफ आने वाले बड़े कामर्शियल वाहन नोनिया पट्टी से डायवर्ट होकर तुर्कपट्टी रोड, सपहा चौराहा होते हुए अपने गन्तव्य को जाएगे। तो नोनिया पट्टी के खनवार रोड की तरफ से कुबेरस्थान मन्दिर की तरफ आने वाले वाहनों की पार्किंग, बंद पड़े पेट्रोल पम्प के खाली स्थान पर की जाएगी।
फिर बतरौली रोड के बेलवा मोड़ एवं खनवार रोड से सभी चारपहिया वाहन कुबेरस्थान मन्दिर की तरफ प्रतिबंधित रहेगें। तो शहर पडरौना छावनी होते हुए नोनिया पट्टी एवं तुर्कपट्टी की तरफ जाने वाले बड़े कामर्शियल वाहन हरका चौराहे से दाहिनी तरफ डायवर्ट होकर शिवपुर रोड, तुर्कपट्टी रोड होते हुए अपने गन्तव्य को जाएगे। कस्बे के छावनी की ओर से कुबेरस्थान मन्दिर जाने वाले वाहनों की पार्किंग अन्हारी बारी प्राथमिक पाठशाला पर की जाएगी और अन्हारी बारी चौराहे से कुबेरस्थान मन्दिर की तरफ चारपहिया वाहन का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

About The Author: Swatantra Prabhat UP