प्राथमिक शिक्षक संघ ने खण्ड शिक्षा अधिकारी कोराव को  ज्ञापन सौंपा।

स्वतंत्र प्रभात।
 
कोराव प्रयागराज।
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ कोरांव ने आज खण्ड शिक्षा अधिकारी को  ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने से पहले मौजूद सैकड़ों शिक्षको ने शिक्षक एकता जिंदाबाद हमारी मांगे पूरी करो के नारे लगाते हुए खंड शिक्षा अधिकारी कैलाश सिंह को अपने मांग पत्र दिया।
 
इस अवसर पर शिक्षक संघ कोराव के अध्यक्ष महेंद्र कुमार सिंह ने कहा की शिक्षक का काम अपने स्कूल में छात्रों को अच्छी शिक्षा देना न की धरना प्रदर्शन करना सड़को पर नारा लगाना लेकिन आज कुछ वर्षों से शिक्षक जब धरना प्रदर्शन करने पर विवश हो जाता है धरना शिक्षको की मजबूरी बनती जा रही क्यों की शासन में 30 अक्टूबर 2023 और 9 नवंबर 2023 में वार्ता कर आश्वासन दिया की शिक्षको की वर्षों से लम्बित सभी मांगे पूरी करने के लिए कमेटी जल्द ही निर्णय लेगी लेकिन कोई मांगे तो आज तक पूरी हुई नही बल्कि इसके उल्ट रोज एक न एक अव्यहारिक आदेश जरूर मनवाने पर बाध्य किया जा रहा है।
 
 कोषाध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि विभाग छात्रों की नियमित उपस्थिति व मध्यान भोजन की सूचना ऑनलाइन भेजने का दबाव शिक्षको पर बना रही है और न भेजने पर शिक्षको से अमर्यादित व्यवहार करने वेतन रोकने जैसी कार्यवाही कर रही है। विभाग ने स्कूलों को 2 टैबलेट तो उपलब्ध कराया है लेकिन सिम नही दिया और शिक्षको से कह रही है की अपने व्यक्तिगत आई डी से सिम खरीदकर ऑनलाइन सूचना भेजिए जो की नियमाकुल नही है।
 
शिक्षक संघ के मंत्री राधा कृष्ण यादय ने भी कहा की शिक्षको को सरकार सिम खरीदकर दे और अन्य मांगे जिस पर सरकार और विभाग ने केवल आश्वासन ही अभी तक दिया उसमे 31 दिन का उपार्जित अवकाश, द्वितीय शनिवार अवकाश, अर्ध आकस्मिक अवकाश चिकित्सीय बीमा जैसे कई लंबित मांगों का शीघ्र निराकरण करे नही तो शिक्षक बड़े धरने पर जाने के लिए बाध्य होगा। खंड शिक्षा अधिकारी कोरांव मो0 रिजवान ने कहा की यह सभी मांग मेरे स्तर का नही है
 
इसको उच्चाधिकारी को भेज दिया जायेगा। ज्ञापन में मुख्य रूप से  राधा कृष्ण यादव, महेंद्र कुमार सिंह , कांत बाबू, राजेंद्र सिंह, अशोक सिंह, नरेंद्र कुमार सिंह, महेश कुमार, राजेश कुमार पांडेय, गंगा नारायण, राहुल कुमार साहू, विजय सिंह, सरिता देवी ,राहुल गौतम, ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, विद्या शंकर, अमर बहादुर सिंह ,संजय कुमार सिंह,सैकड़ो शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे ।

About The Author: Abhishek Desk