बन विभाग के अधिकारीयों के दिशा निर्देश पर वन वाचर हुवे सक्रिय

लगातार अवैध रूप से हरे भरे पेड़ों की कटान को रोकने को लेकर गंभीर हुए वन विभाग

स्वतंत्र प्रभात 
मीरजापुर, विंध्याचल। सरकार की मंशा पर पानी फेरने वाले लोगों पर वन माफियाओं पर होंगी कड़ी कार्रवाई , वन विभाग के अधिकारी अरविंद राज मिश्र के निर्देश मे रेंजर सत्य प्रकाश वर्मा के फॉरेस्ट छेत्र दरोगा विपिन सिंह के नेतृत्व में स्थानीय वन वाचर गोपाल दुबे व पुत्तू वाचर व अन्य को साथ लेकर क्षेत्र विंध्य पर्वतों पर व अन्य जगहों पर वन माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए पेड़ों की कटान को रोकने के लिए लगातार क्षेत्र में भ्रमण और गस्त किए जा रहे हैं।
 
मिली शिकायत को गंभीरता से लेते हुए वन विभाग के अधिकारियों के दिशा निर्देश में क्षेत्रीय दरोगा विपिन सिंह के नेतृत्व में लगातार बकरी चराने वाले लोगों पर कड़ाई से दिशा निर्देश देते हुए वहीं कुछ लोगों को बकरी चराने वाले लोगों को पकड़ कड़ फटकार लगाते हुए उनके पास से लकड़ी काटने वाले औजार को भी ले लिया गया और लगातार संवेदनशील क्षेत्रों में भ्रमणकर अवैध पेड़ों की कटान को रोकने के लिए क्षेत्र में चौकसी बरती जा रही है।
 
वही छेत्री वन फॉरेस्ट दरोगा का कहना है कि हरे वृक्षों को काटने वाले लोगों को किसी भी दशा में बक्सा नहीं जाएगा पकड़े जाने पर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी वन विभाग अपने हरे भरे पेड़ों को कटान को लेकर , व अवैध खनन पर कड़ी नजर रखी हुई है। किसी भी प्रकार से अवैध खनन व पेड़ों को काटने वालों को बक्का नहीं जायेगा पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

About The Author: Abhishek Desk