जिला खनन अधिकारी व नायब तहसीलदार ने खनन स्थलों का किया निरीक्षण

आरोपी लेखपाल भी रहा साथ

स्वतंत्र प्रभात 
खबर का असर 
बिसवां (सीतापुर)। सदरपुर थाना क्षेत्र में काफी समय से जिम्मेदारों से सांठगांठ कर धड़ल्ले से मिट्टी का खनन जारी है।इस सम्बन्ध में गुरुवार को धड़ल्ले से हो रहा खनन अधिकारी मौन शीर्षक से कई समाचार पत्रों में प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई थी जिसका संज्ञान लेकर जिला खनन अधिकारी सीतापुर शालिनी अपने साथ ‌नायब तहसीलदार बिसवां अजय कुमार यादव व क्षेत्रीय लेखपाल नीलेश कुमार यादव को साथ लेकर मौके पर पहुंची तथा जांच शुरू की।
 
सबसे पहले उन्होंने बजेहरा गांव जाकर बजेहरा जहांगीराबाद के बीच केवानी नदी के‌ किनारे चल रहे खनन स्थल को देखा और नायब तहसीलदार से मौके पर नाप कराने को कहा जिस पर लेखपाल ने नाप शुरू की। इसके बाद वह लालपुर गांव पहुंची वहां जिस खेत में खनन हुआ था उसे मौके पर देखने गयीं। लालपुर में खेत में खनन करने के बाद उसे बराबर कर दिया गया था।
 
उन्हें पत्र के माध्यम से शिकायत मिली थी कि जहांगीराबाद सहित बजेहरा, बसुदहा और लालपुर क्षेत्र में पुलिस एवं राजस्व विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के संरक्षण में प्रतिदिन धड़ल्ले से खनन होता है। खबरों का संज्ञान लेकर गुरुवार को ही दोपहर बाद खनन अधिकारी मौके पर पहुंच गई और जांच‌ शुरू की। जिला खनन अधिकारी शालिनी ने कहा कि मैं  जांच करवा रही हूं। कभी सुबह, कभी दोपहर तथा कभी शाम स्वयं मौके पर आकर हो रहे खनन को देखूंगी और अगर अवैध खनन मिला तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk