सीबीएसई द्वारा आयोजित आर्यभट्ट गणित चैलेंज के द्वितीय और फाइनल राउंड में जिले में अकेले किया टाप

विद्यार्थी का आचरण और उनकी उपलब्धियां ही एक स्कूल की पहचान होती हैं

रिपोर्ट _ सतीश चन्द्र मिश्र
स्वतंत्र प्रभात, अदलहाट, मीरजापुर
 
अदलहाट, मीरजापुर । क्षेत्र के कौड़िया कला स्थित विद्या संस्कार पब्लिक स्कूल  में गुरुवार को कक्षा 9वीं के छात्र उमेश यादव को सीबीएसई द्वारा आयोजित आर्यभट्ट गणित चैलेंज के द्वितीय और फाइनल राउंड में जिले में अकेले टॉप करने पर विद्यालय के चेयरमैंन डॉ. नागेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने  मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। 
 
चेयरमैंन डॉ. नागेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने जिले में इकलौते टॉपर को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यार्थी का आचरण और उनकी उपलब्धियां ही एक स्कूल की पहचान होती हैं।ग्रामीण अंचल के छात्र ने कड़ी मेहनत कर जिस प्रकार सफलता प्राप्त की है यह एक मिशाल है।यह कामयाबी विद्यालय के अध्यापक और अभिभावक की भी मेहनत का परिणाम है।
 
सीबीएसई द्वारा आयोजित आर्यभट्ट गणित चैलेंज के द्वितीय और फाइनल राउंड में प्रयागराज रीजन के विजेता बच्चों में उमेश यादव जिले के इकलौता छात्र थे जिन्होंने 100 विजेताओं में अपनी जगह बनाई। 
 
यह प्रतियोगिता ऑनलाइन मोड पर प्रतिवर्ष सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाति है जिसमें पूरे देश से छात्र प्रतिभाग करते हैं।इस अवसर पर प्रधानाचार्य शैल तिवारी,प्रवीण सिंह,आलोक सिंह सहित शिक्षक मौजूद रहे।
 

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters