देवरिया में 17 व 18 फरवरी को यूपीपी भर्ती परीक्षा में 30240 परीक्षार्थी होंगे शामिल

कड़ी निगरानी में होगी परीक्षा

रूद्रपुर, देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया में आगामी 17 एवं 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली यूपीपी आरक्षी परीक्षा में 16 परीक्षा केन्द्रों पर 30,240 परीक्षार्थी शामिल होंगे। 
    जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने मंगलवार को बताया कि यूपीपी नागरिक आरक्षी भर्ती परीक्षा 17 एवं 18 फरवरी को जनपद के 16 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित होगी। जिसमें 30,240 परीक्षार्थी शामिल होंगे।प्रथम पाली की परीक्षा 10 से 12 तथा द्वितीय पाली की परीक्षा अपराह्न 3 से 5 बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए 6 सेक्टर,16 स्टेटिक एवं 16 केंद्र व्यवस्थापक तैनात किए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पुलिस इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी की भी तैनाती की गई है।
  उन्होंने बताया कि परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से होंगे। सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर की व्यवस्था भी की जाएगी। किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को परीक्षा केंद्र के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा शुरू होने से दो घण्टे पूर्व परीक्षार्थियों का प्रवेश प्रारंभ हो जाएगा। प्रवेश पत्र, पहचान पत्र और बायोमेट्रिक जांच के उपरांत ही परीक्षार्थी को प्रवेश की अनुमति मिलेगी।
     पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा कि परीक्षा की मॉनिटरिंग शीर्ष स्तर से की जा रही है। किसी भी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं है। सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन शासन की मंशा के अनुरूप करना सुनिश्चित करें।
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP