दिल्ली से गोरखपुर जा रही टूरिस्ट बस टैंकर को बचाने के चक्कर में हुई अनियंत्रित हादसे का शिकार बाल बाल बचे यात्री 

स्वतंत्र प्रभात 

गोंडा।

 

दिल्ली से गोरखपुर जा रही एक टूरिस्ट बस टैंकर को बचाने के चक्कर में खाई में जाकर पलटने से बच गई। बस में करीब 60 यात्री सवार थे।दिल्ली से यात्रियों को लेकर गोरखपुर जा रही एक टूरिस्ट बस सोमवार की सुबह अयोध्या गोरखपुर हाईवे पर लोलपुर के समीप सड़क पर खड़े टैंकर को बचाने के चक्कर में हादसे का शिकार हो गई। हादसे के वक्त बस यात्रियों से खचाखच भरी थी। गनीमत रही कि बस सड़क किनारे खोदे गए गड्ढे में जाकर फंस गयी और टकराने या पलटने से बच गयी जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।

बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली और क्रेन की सहायता से बस को गड्ढे से बाहर कराया।गोंडा जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव लोलपुर के पास दिल्ली से आ रही टूरिस्ट बस टैंकर को बचाने के चक्कर में खाई में पहुंच गई। बस चालक प्रेम सिंह के मुताबिक वह रविवार को दिल्ली से सवारी लेकर गोरखपुर जाने के लिए निकला था‌। सोमवार की सुबह बस सरयू पुल को पार कर आगे बढ़ी तो अचानक चालक को सड़क पर खड़ा टैंकर नजर आया।‌ टैंकर को बचाने के चक्कर में चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया। बस अनियंत्रित हो गयी। हालांकि उसने बस को रोकने की भरसक कोशिश की लेकिन बारिश के चलते बस फिसल गयी। टैंकर को बचाते हुए सड़क किनारे खोदे गए गड्ढे में जाकर फंस गयी। गनीमत रही कि बस पलटने से बच गयी।

जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। मौके पर मौजूद लोगों की मदद से यात्रियों को बाहर निकाला गया। हादसे के वक्त बस में करीब 60 यात्री सवार थे। यात्रियों का कहना है कि टैंकर बीच सड़क पर खड़ा था। मौसम की खराबी और कोहरे के चलते वह दूर से नजर नहीं आया। जब बस बिल्कुल करीब पहुंच गयी तो चालक ने सड़क पर खड़े टैंकर को देखा। जबकि स्थानीय लोगों ने बताया कि बस चालक किसी वाहन को अपने बांए तरफ से ओवरटेक कर रहा था। फिलहाल सूचना पर पहुंची नवाबगंज पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को बाहर निकाला और यात्रियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना कराया। सरयू घाट चौकी प्रभारी शिव लखन सिंह ने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी को बस में बैठाकर उन्हे गोरखपुर के लिए रवाना कर दिया गया है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP