नारायण हॉस्पिटल के कर्मचारी अंकित की हत्या के मामले में आरोपित डॉक्टर की गिरफ्तारी न होने पर उठ रहा सवाल

जिले के कई संगठनों द्वारा डीएम एसपी से मुलाकात कर हत्या आरोपित डॉक्टर को तत्काल गिरफ्तारी की उठाई मांग

स्वतंत्र प्रभात 
गोंडा। नगर कोतवाली क्षेत्र के नारायणा हॉस्पिटल के कर्मचारी अंकित की हत्या के मामले में आरोपित किए गए डाक्टर की गिरफ्तारी न होने पर जिले के जन संगठनों ने आक्रोश जताया है।सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद व इंकलाब फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने डीएम-एसपी से मुलाकात की और हत्यारोपी डॉक्टर को तत्काल  गिरफ्तार करने और नारायणा हॉस्पिटल को सील किए जाने की मांग की।
 
अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा जबकि अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद व इंकलाब फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने डीएम से पीडित परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिलाए जाने की भी मांग उठाई‌ है। डीएम ने आरोपी डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। 
 
सिगरेट न लाने पर अंकित की बेरहमी से की गई हत्या
नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के सर्कुलर रोड स्थित नारायणा हॉस्पिटल में काम करने वाले अंकित तिवारी की गुरुवार की रात बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी।हत्यारों ने वारदात को अंजाम देने के बाद उसका रेलवे स्टेशन के समीप रेल ट्रैक पर फेंक दिया था। मामले में अंकित के चाचा ने हास्पिटल के संचालक डॉक्टर दीपक सिंह व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छिपाने की रिपोर्ट दर्ज करायी है।रिपोर्ट दर्ज होने के तीन दिन बाद भी पुलिस अब तक हत्यारोपियों डॉ. दीपक सिंह को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
 
डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष श्रीकांत मिश्र के नेतृत्व में परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिला और उन्हें पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। प्रतिनिधि मंडल ने डॉकेटर दीपक को तत्काल गिरफ्तार करने और नारायणा हॉस्पिटल को सील कर मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की।प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। वही सोमवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के जिला अध्यक्ष पंडित दिनेश तिवारी के साथ सोनबरसा पोखरा के महंत छोटे बाबा ने अचलपुर के अंकित तिवारी की हत्या के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी किये जाने सहित परिवार को एक करोड़ रूपये मुआवजे के तौर पर दिलाने के लिए जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को ज्ञापन सौंपा है।
 
डीएम नेहा शर्मा ने आश्वासन दिया है की मामले की गहनता से जांच, आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी व परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने के सम्बन्ध में वे हर सम्भव प्रयास  करेंगी। डीएम ने कहा कि  घटना झकझोर देने वाली है और आरोपियों को बख्शा नहीं जायेगा।एसपी विनीत जायसवाल ने आरोपियों की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में जीआरपी से पत्राचार करने की बात कही है। ज्ञापन देने वालों में सोनबरसा आश्रम पीठाधीश्वर संत छोटे बाबा, जिलाध्यक्ष अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद पंडित दिनेश तिवारी, समाज सेवी प्रदीप शुक्ला, अध्यक्ष इंकलाब फाउंडेशन अविनाश सिंह, नवीन मिश्रा, पेशकार, विवेक मौर्या उपस्थित रहे।डॉक्टर ने अपने गुर्गों संग मिलकर की थी युवक की हत्या मोतीगंज थाना क्षेत्र से अचलपुर गांव का रहने वाला अंकित तिवारी (23) नगर कोतवाली क्षेत्र के सर्कुलर रोड स्थित नारायणा हॉस्पिटल में काम करता था।
 
गुरुवार की शाम सिगरेट लाने से इंकार करने पर उसका अस्पताल के संचालक डॉक्टर दीपक सिंह से विवाद हो गया था।अस्पताल में काम करने वाले कर्मियों की माने तो गुरुवार की शाम डाक्टर दीपक ने अंकित से सिगरेट लाने के लिए कहा था लेकिन उसने सिगरेट लाने से इंकार कर दिया था।डॉक्टर ने पहले अंकित की बेरहमी से पिटाई की थी और फिर उसकी हत्या कर दी।आरोपियों ने इस जघन्य हत्या को आत्महत्या का रूप देने की नीयत से उसे ले जाकर रेलवे स्टेशन के समीप रेल ट्रैक लिटा दिया था।वह तो गनीमत रही कि मालगाड़ी‌ के चालक ने शव पहले ही देख लिया और ट्रेन रोक ली।पीएम रिपोर्ट आने के बाद जीआरपी ने डॉक्टर व उसके दो‌ गुर्गों के खिलाफ हत्या व शव को छिपाने की रिपोर्ट दर्ज किया है और आरोपी डॉक्टर की तलाश में जुटी है।

About The Author: Abhishek Desk