सीडीओ की अध्यक्षता में उद्योग बंधु की बैठक आयोजित

देवरिया 29 जनवरी।
 
सीडीओ प्रत्यूष पांडेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु एवं कानून सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीडीओ ने उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने का निर्देश दिया। उपायुक्त उद्योग खुशबू सिंह ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र उसरा बाजार में अग्निशमन केंद्र की स्थापना के लिए 4,148 वर्ग मीटर भूमि क्षेत्र को चिन्हित कर लिया गया है एवं उसका मानचित्र तैयार कर अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रेषित कर दी गई है।
 
शासन से स्वीकृति मिलने के उपरांत जल्द ही औद्योगिक क्षेत्र में अग्निशमन केंद्र के निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। उद्यमियों ने उसरा इंडस्ट्रियल इस्टेट में जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नाला निर्माण करने की मांग की, जिस पर सीडीओ ने यूपीसीडा को प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया।
 
उद्यमियों ने शिकायत किया कि राजकीय औद्योगिक आस्थान देवरिया में सफाई कर्मियों की नियुक्ति होने के बाद भी नियमित रूप से सफाई नहीं हो पाती है, जिस पर सीडीओ ने आवश्यक करवाई के लिए आश्वस्त किया। उद्यमी नेता एवं पूर्व विधायक रविंद्र प्रताप मल्ल ने उद्यमियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को उठाया। उद्यमी जेपी जायसवाल ने औद्योगिक अस्थान में खराब स्ट्रीट लाइट और लटकते बिजली के तारों को सही कराने की मांग की, जिस पर सीडीओ ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया।
 
 
सीडीओ ने स्वरोजगार को बढ़ावा देने वाली विभिन्न योजनाओं की भी समीक्षा के साथ उपायुक्त उद्योग एवं जिला अग्रणी प्रबंधक को आपसी समन्वय स्थापित कर बैंकों में लंबित रोजगार सृजन के प्रस्तावों में डिसबर्समेंट तेज करने का निर्देश दिया। बैठक में एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय, एसडीएम सदर विपिन द्विवेदी, सीओ सदर, उपायुक्त उद्योग खुशबू सिंह, उद्यमी शक्ति गुप्ता, संजीव अरोड़ा, सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

About The Author: Abhishek Desk