आखिर किसकी शह पर हो रहा है रामादेवी चौराहे पर अतिक्रमण 

पुलिस आयुक्त की बात का भी असर नहीं फल मंडी और सब्जी मंडी ठीक चकेरी थाने के सामने अवैध ई-रिक्शा और टैम्पो स्टेंड ज्यों के त्यों रामादेवी पर चारों तरफ अतिक्रमण

कानपुर। अभी हाल ही में कमिश्नरेट पुलिस आयुक्त ने रामादेवी चौराहे का मुआयना किया था और फल मंडी व सब्जी मंडी शिफ्ट करने के आदेश दिए थे। हाईवे पर ई-रिक्शा बैन है फिर भी किस की शह पर रामादेवी चौराहे पर अतिक्रमण हो रहा है। जब कि चौराहे के ठीक कार्नर पर चकेरी थाना और रामादेवी चौकी स्थापित है। फल मंडी और सब्जी मंडी के कारण आवारा जानवर सड़कों पर घूमते रहते हैं जिनसे टकराकर लोग चोटिल होते रहते हैं।
 
रामादेवी चौराहा शहर के व्यस्ततम चौराहों में से एक है। इस चौराहे से ही लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, वाराणसी, झांसी, इटावा, मैनपुरी व अलीगढ़ के लिए वाहन निकलते हैं। तथा बीच शहर में जाने के लिए भी इस चौराहे को पार करना पड़ता है। इस चौराहे को अतिक्रमण ने घेर रखा है। जब कि चौकी और थाना सब इसी चौराहे पर है। फिर किसकी शह पर यह अतिक्रमण हो रहा है यह समझ से परे है।
कुछ समय पूर्व ही पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ इस चौराहे का निरीक्षण किया था और तमाम दिशा निर्देश दिए थे। इधर डीसीपी ट्रैफिक भी कई बार यहां का निरीक्षण कर चुकी हैं। कुछ दिन तो यहां पुलिस डंडा चलाते दिखाई देती है लेकिन बाद में स्थित फिर पहले जैसी हो जाती है। यहां क्यों नहीं सख्ताई का पालन हो पा रहा है। जब कि काफी संख्या में यहां फोर्स उपस्थित है हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। ई-रिक्शा टैम्पो चालक जहां मन होता है वहां वाहन खड़े कर देते हैं। जिससे अन्य वाहनों को निकालने में लोगों को पसीना आ जाता है।

About The Author: Abhishek Desk