पुलिस, एसएसबी व नेपाल एपीएफ की संयुक्त टीम ने पगडंडी मार्गो पर किया पेट्रोलिंग

भारत-नेपाल से आने-जाने वाले लोगों को रोककर किया जा रहा सघन जांच-पड़ताल

रिपोर्ट! (मनोज पाण्डेय)

महराजगंज। अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। भारत-नेपाल से हर आने-जाने वाले लोगों को रोककर गहनता से पूछताछ कर प्रवेश दिया जा रहा है। जिसको लेकर शुक्रवार को परसामलिक थानाध्यक्ष प्रिंस कुमार के नेतृत्व में एसएसबी, पुलिस व नेपाल एपीएफ की संयुक्त टीम ने नोमेसलैंड सहित पगडंडी मार्गों पर ज्वाइंट पेट्रोलिंग कर सीमावर्ती लोगों को सीमा सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

परसामलिक थानाध्यक्ष प्रिंस कुमार, सेवतरी चौकी प्रभारी ओमजीत पटेल, एसएसबी 22वीं वाहिनी एएसआई जीडी दिलीप कारजी ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला के मुर्ति प्राण प्रतिष्ठा व गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को लेकर नेपाल एपीएफ की टीम के साथ भारत नेपाल सीमा पर ज्वाइंट पेट्रोलिंग किया गया है। प्राण प्रतिष्ठा व गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

इसके साथ ही भारत-नेपाल से हर आने-जाने वाले लोगों को रोककर सघन जांच-पड़ताल के पश्चात ही उन्हें आने-जाने की अनुमति दी जा रही है। साथ ही अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है। अगर किसी के द्वारा अराजकता फैलाने का प्रयास किया गया तो उनके साथ सख्ती से पेश आया जाएगा।

About The Author: Swatantra Prabhat UP