राजस्थान से पैदल अयोध्या जा रहे राम भक्तों का स्वागत

लखनऊ। 
 
राजस्थान से पैदल यात्रा कर  22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने जा रहे राम भक्तों का जगह जगह स्वागत किया गया। 
 
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इसको लेकर पूरा देश इस समय राम मय हो चुका है पूरे भारतवर्ष के कोने-कोने के लोग भी अयोध्या पहुंच रहे हैं।मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजस्थान के मेवाड़ से राजेश, कन्हैया लाल तथा लालू राम सेन 15 दिसंबर को मेवाड़ से 1 हजार किमी दूर अयोध्या की पैदल यात्रा पर निकले थे।
 
शनिवार को ये तीनों लोग रहीमाबाद पहुंचे जहां लोगों ने इनका भव्य स्वागत किया गया। राम भक्तों ने लोगों ने बताया कि हम लोग 30 से 35 किलोमीटर प्रति दिन पदयात्रा करते हैं और 21 जनवरी को अयोध्या पहुंच जाएंगे। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे। अपनी यात्रा में तीनों भक्त भक्ति-भाव में डूबे हुए हैं।उन्होंने कहा कि यात्रा में उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो रही है।
 
लोग भक्ति में डूबकर उनके लिए रास्ते में भोजन और रहने का प्रबंध कर रहे हैं। उनकी पूरी श्रद्धा भगवान राम में है और वे अयोध्या में होने वाले इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी बनना चाहते हैं। इसी का संकल्प लेकर उन्होंने अपनी यात्रा शुरू की है। भगवान ने चाहा तो 21 जनवरी तक निश्चित ही पैदल यात्रा करके अयोध्या पहुंच जाएंगे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP