पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार, बदमाशों के पास से चोरी के सामान बरामद

तीनों बदमाशों के पास से 13 किलो चांदी, सोने के आभूषण, तिजोरी, एलईडी, मोबाइल फोन व स्कार्पियो गाड़ी बरामद

रिपोर्ट! (मनोज पाण्डेय)

महराजगंज। कोल्हुई पुलिस एवं एसओजी, स्वाट की संयुक्त टीम ने गुरूवार की आधी रात सोनपिपरी घाट के पास एसएसबी रोड पर उक्त टीम व बदमाशों की बीच मुठभेड़ हो गई। उक्त मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें से दो बदमाश गोंडा व गोरखपुर जिले के निवासी हैं। तीसरा बदमाश स्थानीय कोल्हुई का रहने वाला है। जवाबी फायरिंग में गोंडा के बदमाश के पैर में गोली लगी। दूसरा बदमाश भागने के प्रयास में घायल हुआ। पुलिस कर्मियों ने घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। तीनों बदमाशों के पास से 13 किलो चांदी, कुछ सोने के आभूषण, तिजोरी, एलईडी, मोबाइल फोन व स्कार्पियो गाड़ी बरामद हुआ है। बदमाशों ने सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के महला चौराहे पर ज्वेलरी की दुकान में चोरी किया था। उक्त ज्वेलरी की दुकान से गहनों से भरी तिजोरी बदमाश उठा ले गए थे।

जानकारी के मुताबिक कोल्हुई थाना क्षेत्र के सोनपिपरी घाट के पास एसएसबी रोड पर मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने स्कार्पियो को रोकने का इशारा किया, इस पर स्कार्पियो चालक पुलिस कर्मियों को कुचलने के प्रयास में गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दिया। इससे स्कार्पियो अनियंत्रित होकर पुल से टकरा गई। इसके बाद बदमाश वाहन से उतरते ही पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू किया। पुलिस टीम भी जवाबी कार्रवाई में दो राउंड फायरिंग की। इसमें से एक गोली बदमाश के पैर में लगी। इससे वह घायल होकर गिर गया साथ ही दो बदमाश भागने लगे। पुलिस ने दौड़ा कर उन्हें दबोच लिया। दूसरा बदमाश भागने के प्रयास में घायल हुआ। गिरफ्त में आए बदमाशों ने पूछताछ में अपना नाम उल्फत अली पुत्र मोहब्बत अली(41) निवासी ग्राम जमदरा थाना देहात कोतवाली जनपद गोण्डा, कलाम पुत्र रमजान(28) निवासी कोल्हुई व रामरक्षा यादव पुत्र जयहिन्द यादव(38) निवासी ग्राम लक्षीपुर बरगदवा थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर बताया। पुलिस टीम की तलाशी में बदमाशों के स्कार्पियो से लोहे की एक तिजोरी, 13 किलो चांदी, कुछ सोने का गहना, एक एलसीडी टीवी, तीन मोबाइल फोन, एक सादा फोन, दो तमंचा, दो जिंदा कारतूस, दो खाली कारतूस व एक स्कार्पियो बरामद हुई।

आरोपी बदमाश कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

मुठभेड़ में गिरफ्त में आए तीनों बदमाशों में से गोंडा के बदमाश उल्फत अली के खिलाफ गोंडा व कोल्हुई में चोी व आर्म्स एक्ट में केस दर्ज है। कोल्हुई निवासी सलमान उर्फ कलाम के खिलाफ कोल्हुई व गोला थाना में पांच केस, गोरखपुर के बदमाश राम रक्षा यादव के खिलाफ चिलुआताल व कोल्हुई थाना में केस दर्ज है।

गिरफ्तार करने वाली संयुक्त टीम 

मुठभेड़ में चोरी के आभूषण के साथ तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसओ कोल्हुई दिनेश कुमार, चौकी प्रभारी जोगियाबारी रमेश पुरी, एसओजी प्रभारी महेन्द्र यादव, स्वाट प्रभारी देवेन्द्र कुमार सिंह, एसआई जयप्रकाश, राजीव कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल मंजेश यादव, धीरज दुबे, शैलेन्द्र नाथ त्रिपाठी, कुतुबुद्दीन, धीरेन्द्र कुमार मिश्रा, कांस्टेबल अमित यादव, रामदरस साहनी, अनीष कुमार यादव, जितेन्द्र कुमार, हृदयराम यादव, रामआशीष, राजीव कुमार यादव, राजवीर पाठक, दीपक कुमार सिंह शामिल रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP