अयोध्या में श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गारेखपुर-लखनऊ हाईवे पर 19 जनवरी से होगा डायवर्जन

 
 
बस्तीl
 
जिले में 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर फोरलेन पर डायवर्जन का खाका पुलिस प्रशासन ने तैयार कर लिया है। फिलहाल 19 जनवरी को शाम चार बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक के लिए योजना तैयार की गई है। अधिकारियों का कहना है कि आवश्यकता को देखते हुए डायवर्जन की अवधि को घटाया-बढ़ाया जा सकता है। एडीजी डॉ केएस प्रताप ने बताया कि पहले बड़े वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। इसके बाद भीड़ बढ़ने पर आवश्यकतानुसार छोटे वाहनों को भी डायवर्ट किया जाएगा। सभी डायवर्जन प्वाइंट पर पर्याप्त यातायात व नागरिक पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। सिर्फ आमंत्रण कार्ड धारकों को ही अयोध्या की तरफ जाने दिया जाएगा।
 
– संतकबीर नगर से बस्ती की तरफ आ रही वाहन को जिन्हें लखनऊ जाना है, उन वाहनों को चैनपुरवा फ्लाई ओवर से डायवर्ट किया जाएगा। जो असनहरा, बेवा चौराहा जनपद सिद्धार्थनगर से भवानी गंज से गैडास बुजुर्ग से उतरौला बलरामपुर होते हुए लखनऊ की तरफ जाएंगे। संतकबीर नगर से बस्ती की ओर आने वाले वाहन जिन्हें टांडा अकबरपुर जाना है, उन वाहनों को फुटहिया से डायवर्जन किया जाएगा। जो कलवारी होते हुए टांडा अकबरपुर की तरफ जाएंगे । – कप्तानगंज हरैया छावनी से अयोध्या की तरफ जाने वाले वाहनों को राम जानकी मार्ग पर डायवर्जन किया जाएगा। जो कलवारी गायघाट मेहदावल बांसी उतरौला बलरामपुर होते हुए लखनऊ की तरफ जाएंगे।
 
– सिद्धार्थ नगर बांसी से आने वाले वाहन जिनको लखनऊ जाना है उन्हें रुधौली उतरौला मोड़ से डायवर्जन करके बलरामपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा । – सोनहा वॉल्टरगंज की तरफ से आने वाले वाहन जिनको लखनऊ जाना है उन्हें मनौरी से डायवर्जन करके बांसी रोड पर डायवर्जट किया जाएगा जो उतरौला बलरामपुर होते हुए लखनऊ की तरफ जाएंगे।
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP