नगर कोतवाली पुलिस कहती मांगो उसी से,जो दे खुशी से... गाकर ले ली रिश्वत

नगर कोतवाली में नए एसपी के आते ही शायराना अंदाज में सिपाही ने पासपोर्ट में रिपोर्ट लगाने के नाम पर एक हजार रुपये लिए, बोला और कोई सेवा हो तो बताओ 

स्वतंत्र प्रभात 
गोण्डा :
 
जिला मुख्यालय पर नगर कोतवाली में तैनात एक सिपाही पासपोर्ट में रिपोर्ट लगाने के नाम पर खुले आम ली रिश्वत और शायराना अंदाज में कहा कि मांगो उसी से जो दे दे खुशी से,कहे न किसी से ये गाते हुए मांग रहा है। रिश्वत देने वाले ने इसका पूरा वीडियो किसी ने बना लिया  वायरल कर दिया है। वायरल वीडियो में नगर कोतवाली में तैनात सिपाही पासपोर्ट में रिपोर्ट लगाने के नाम पर रिश्वत लेता हुआ नजर आ रहा है।
 
वीडियो वायरल होने के बाद मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।दरअसल नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत के रहने वाले एक युवक ने पासपोर्ट बनवाने को लेकर के ऑनलाइन आवेदन किया था। lपुलिस वेरिफिकेशन के लिए नगर कोतवाली में गया था।जहां से पासपोर्ट में रिपोर्ट लगाने के लिए नगर कोतवाली में तैनात सिपाही ने रिपोर्ट लगाने के नाम पर एक हजार रिश्वत की मांग की।जब युवक ने रिश्वत देने से मना किया तो पासपोर्ट में रिपोर्ट लगाने से इनकार कर दिया था। सूत्रों बता रहे है कि नए एसपी के आते ही थानों में भाव बढ़ गए हैं अब बिना पैसे का कोई कार्य नहीं होता है।जनता की सुनवाई नहीं हो रही है नए एसपी खबरों को संज्ञान में ना लेकर अपराधों को बढ़ावा दे रहे हैं।  जिससे कि जिले में खुलेआम घुसखोरी अपने चरम सीमा पर पहुंचती जा रही है।
 
 
 

     पैसे नहीं दिये तो लौटाया, अगले दिन फिर बुलाया

 
अगले दिन फोन करके सिपाही अजय यादव ने युवक को फिर से नगर कोतवाली बुलाया और युवक से फिर से रिश्वत की मांग की। इस बार युवक ने एक रुपए रिश्वत देने की प्लानिंग की और इसका वीडियो बना लिया।वीडियो में शायराना अंदाज में सिपाही रिश्वत की मांग करता हुआ नजर आ रहा है और कह रहा है... मांगो उसी से जो दे-दे खुशी से, कहे न किसी से...।
 
 

              बोला- 500 साहब को देने पड़ते हैं

 
पीड़ित ने कहा कि एक हजार कहां लगते हैं तो सिपाही कहता है कि 500 साहब को देना पड़ता है,500 ही हमको मिलते हैं, तभी साइन हो करके ये कागज आगे जाता है। इसके बाद युवक पैसे निकालकर सिपाही को पकड़ाता है, जिसमें 500-500 की दो नोटें देकर चुपके से वीडियो बना लेता है।वही नगर कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच कराई जा रही है।दोषी मिलने पर आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी।पासपोर्ट में रिपोर्ट लगवाने के नाम पर किसी भी प्रकार की रिश्वत कोई नहीं ले सकता है।निशुल्क रिपोर्ट लगाने का प्रावधान है।
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP