ट्रैक्टर-ट्राली पर लदा भारी मात्रा में स्क्रैप बरामद, दो गिरफ्तार

दो नेपाली नागरिकों को किया गया गिरफ्तार

महराजगंज। बार्डर पर सुरक्षा एजेंसियों की तमाम चौकसी के बाबजूद भी चोर नाकों से अवैध तस्करी थमने का नाम नहीं ले रहा है।भारत-नेपाल अंतराष्ट्रीय बार्डर पर अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम तथा मकर सक्रांति व गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर है। इसके बावजूद सीमावर्ती क्षेत्र के पगडंडी रास्तों से अवैध तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रहा है।
 
जानकारी के मुताबिक ठूठीबारी एसएसबी जवानों ने कोतवाली क्षेत्र के नौवाबारी गांव के समीप घेराबंदी करके दो नेपाली व एक भारतीय ट्रैक्टर ट्राली पर लदा भारी मात्रा में अवैध स्क्रैप बरामद किया है इसके साथ ही दो नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मौके का फायदा उठाकर तीसरा युवक भागने में सफल रहा है। एसएसबी ने बरामद सामान को विधिक कार्रवाई के लिए कस्टम को सुपुर्द कर दिया।
 
तस्करी के विरुद्ध प्रभावी रोकथाम के क्रम में ठूठीबारी बॉर्डर पर तैनात एसएसबी टीम ने मुखबिर के सूचना पर स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के नौवाबारी गांव के समीप घेराबंदी करके नेपाल से अवैध तरीके से भारतीय सीमा लाई गई दो नेपाली व एक भारतीय ट्रैक्टर ट्राली पर लदी कबाड़ और बीयर बोतल 1600 किलोग्राम, स्टील कबाड़ 2000 किलोग्राम, प्लास्टिक स्क्रैप 2200 किलोग्राम बरामद कर दो नेपाली नागरिक अरुण राय व राम केवल कोइरी को गिरफ्तार किया है। एक युवक मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters