पहले मुख्यमंत्री के हत्या की धमकी, फिर कार्यवाही के डर से माफी

सिरफिरे युवक का कारनामा

रूद्रपुर,देवरिया।

 

देवरिया जिले में बिगत दो दिनों से गजब का हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। पुलिस के लिए उस समय चुनौती साबित हुआ जब एक सिरफिरे युवक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हत्या की धमकी दे डाली। उसने एक जाति विशेष के नाम पर बने आईडी से यह संदेश पोस्ट किया।जैसे ही यह पोस्ट वायरल हुआ देवरिया पुलिस के कान खड़े हो गए।

आनन-फानन में रुद्रपुर कोतवाली के अंतर्गत प्रभारी कोतवाल महेंद्र चतुर्वेदी की तहरीर पर उक्त युवक के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संकल्प शर्मा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत पुलिस की तीन टीमें बनाई और साइबर सेल को सक्रिय कर दिया। साइबर सेल की जांच में उक्त युवक की लोकेशन महाराष्ट्र में मिली।

जब तक पुलिस के हाथ उस युवक के गिरेबान तक पहुंचते तब तक उसके सर से भूत उतर चुका था और उसने पुनः अपनी आईडी से माफी नामा पोस्ट कर दिया। सोशल मीडिया पर किये गये इस धमकी भरे पोस्ट को फतेहपुर कांड से जोड़कर देखा जा रहा है। विदित हो कि बीते 3 जनवरी को डीएम कोर्ट से मृतक प्रेमचंद यादव सहित अन्य के बेदखली की अर्जी खारिज कर दी गई और रुद्रपुर के तहसीलदार कोर्ट द्वारा भूमि के पैमाइश के समय दी गई रिपोर्ट को वैध करार दे दिया गया।

इसके बाद मृतक प्रेमचंद यादव सहित अन्य आरोपियों पर बुलडोजर चलना तय माना जा रहा है। उक्त सिरफिरे युवक ने इसी घटना को लेकर मुख्यमंत्री को धमकी भरा पोस्ट किया और लिखा कि यदि बुलडोजर की कार्यवाही होती है तो वह मुख्यमंत्री की हत्या कर देगा। माफीनामा में उसने लिखा कि वह आवेश में आकर जज्बात में ऐसी बात कह गया। आशा है योगी आदित्यनाथ महाराज इस बात को समझेंगे और उसे माफ कर देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देवरिया की पुलिस टीम उस सिरफिरे युवक के करीब पहुंच चुकी है और शीघ्र ही उसकी गिरफ्तारी हो सकती है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP