अगवा कर मासूम का गला काटा, रातभर खेत में खून से लथपथ पड़ा रहा मासूम।

स्वतंत्र प्रभात।
प्रतापगढ़ । 
 
 कोतवाली देहात के चक्काजी गांव में सात वर्षीय छात्र सरफराज को अगवा कर लिया गया। अगवा करने वालों ने उसका गला रेता फिर सरसों के खेत में फेंककर भाग निकले। वह अपनी बुआ के साथ शौच के लिए निकला था। परिजनों की शिकायत पर फॉरेंसिक टीम के साथ पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे, छानबीन की, लेकिन वह नहीं मिला।
 
भोर में खून से लथपथ छात्र  घर पहुंचा तो उसका हाल देख घर वाले परेशान हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस के साथ परिजन घायल छात्र को मेडिकल कॉलेज ले गए। हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे उपचार के लिए प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया। चक्काजी मोहल्ला निवासी मोहम्मद रऊफ मेहनत मजदूरी कर परिवार का गुजर बसर करता है। उसका बेटा सरफराज मोहल्ले में स्थित कक्षा एक का छात्र है।
 
         सोमवार की रात करीब साढ़े आठ बजे सरफराज अपनी बुआ शबनम के साथ घर से कुछ दूर खेत में शौच के लिए गया था। थोड़ी देर बाद शबनम घर लौट गई। काफी देर बाद भी जब सरफराज घर नहीं पहुंचा तो शबनम और मां सोनी उसे खोजते हुए खेत पहुंची। देखा तो वहां पर खून गिरा था, लेकिन सरफराज नहीं था। दोनों शोर मचाने लगीं तो वहां भीड़ जुट गई। सरफराज के अगवा होने की सूचना पर पुलिस भी पहुंची और छानबीन करने लगी। एएसपी पूर्वी दुर्गेश कुमार सिंह भी फॉरेंसिक व स्वॉट टीम के साथ मौके पर पहुंचे। काफी खोजबीन के बाद भी सरफराज का कुछ पता नहीं चला। मंगलवार भोर में खून से लथपथ सरफराज घर पहुंचा। बताया कि उसे मुंह दबाकर अगवा करने वालों से चाकू से उसका गला रेता था।
 
पूछताछ में घायल छात्र सरफराज ने बताया कि शौच के दौरान उसे एक अज्ञात युवक सरसों के खेत में उठा ले गया था। सीओ सिटी करिश्मा गुप्ता ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर घटना की वजह तलाशी जा रही है। चूंकि बालक घटना से सहमा, इसलिए पूछताछ के दौरान वह पूछताछ के दौरान घटना के बारे में ज्यादा बता नहीं पा रहा है। चक्काजी मोहल्ला से गायब छात्र सरफराज घर से करीब सात सौ मीटर दूर कब्रिस्तान से लगे सरसों के खेत में रात भर पड़ा रहा। हमलावरों ने शौच वाले स्थान पर भी उसका गला रेता था, मौके पर खून गिरा था।
 
सरसों के खेत में भी खून गिरा था और वहां शराब की बोतलों के साथ चार लोगों के जूते व चप्पल के निशान भी मिले। मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीम छात्र के साथ हुई घटना व कार्रवाई की जानकारी के लिए देहात कोतवाली पहुंचे थे। जिस दिन थाना शुरू हुआ, उसी दिन पुलिस को मिली चुनौती कोतवाली देहात का सोमवार को सांसद, विधायक सदर, डीएम व पुलिस अधीक्षक ने शुभारंभ किया था। उसी दिन पुलिस को छात्र को अगवा कर गला रेतने की घटना चुनौती के रूप में मिली। परिवार के लोगों की किसी से कोई रंजिश नहीं है।
 
पुलिस सूत्रों के अनुसार छात्र को अगवा बलि देने या फिर बदनीयती के लिए किया गया। पुलिस छात्र को अगवा कर गला रेतने की घटना का जल्द खुलासा करने का दावा कर रही है। 
 
छात्र के साथ हुई घटना के सभी पहुंलुओं की पुलिस जांच कर रही है। आरोपियों तक पहुंचने के लिए तेज तर्रार पुलिस कर्मियों की टीम लगाई गई है। करिश्मा गुप्ता, सीओ सिटी

About The Author: Swatantra Prabhat UP