शिकायतकर्ती पर समिति सचिव बना रहे सुलह करने का दबाव

एक शिकायतकर्ता किसान को खाद व अन्य सुविधा देकर सुलह करने में हुए समिति सचिव सफल

जब चंद रोज पहले पुरानी लोन लिमिट हो गई थी चोक तो अब कैसे शिकायतकर्ता को मिल गई खाद और लोन का लाभ अहम सवाल बना है

लखीमपुर खीरी
 
मोजमाबाद किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड सुंदरवल विकासखंड फुलबेहड के सचिव पर लग रहे आरोपों के क्रम में सचिव समेत पूरा संचालक मंडल अर्थ दंड सामवेद का रुख अपनाये  है ।मामलों में सुलह करने का शिकायतकर्ताओं पर दबाव बनाया जा रहा है। गौर तलब हो कि अभी 2 दिन पूर्व किसान शिकायतकर्ता सुरेश राजभर के घर सचिव द्वारा अपने गुर्गे भेज कर सुलह करने का नाजायज दबाव बनाया गया था ।
 
                     जिसकी लिखित शिकायत शिकायतकर्ता द्वारा ऑनलाइन मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी। इसके बाद अपनी गर्दन फसते देख आज किसान सुरेश राजभर को समिति बुलाकर खाद व अन्य सुविधाएं देकर अपने पक्ष में लिखित ले लिया गया है। ऐसी जानकारी सूत्रों द्वारा मिल रही है और मामले को सुलझाने का प्रयास किए जाने की चर्चाओं का बाजार ज  गर्म है। वहीं दूसरे मामले में वे सचिव द्वारा शिकायत करती शिप्रा मिश्रा व उसके पिता सुबोध नारायण मिश्र को समिति में बुलाए जाने व सूलह करने का दबाव बनाए जाने की जानकारी सूत्रों द्वारा मिल रही है ।
 
                                लेकिन पीड़िता शिप्रा मिश्रा द्वारा सुलह न करने की बात कही गई है ।उक्त लोग सुलह समझौता करने को तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं ।भय भी दिखाया जा रहा है तो मलहम भी लगाया जा रहा है। ऐसा लोगों का व शिकायतकर्ता का कहना है।पीड़िता का स्पष्ट कहना है यदि 35000 रुपए रिश्वत दे दी होती तो सब ठीक था पैसा नहीं दिया तो तरह-तरह के मनगढ़ंत फर्जी आरोप लगाकर निकाल दिया गया और छवि भी धूमिल की गई ।
 
                 अब देखना यह है कि सचिव द्वारा कब तक फर्जीव व दिनांक रहित मनमानी रिपोर्ट लगाकर शासन प्रशासन को गुमराह किया जाता रहेगा या फिर सचिव पर होगी कार्यवाही। पीड़िता  द्वारा सुलह का दबाव बनाए जाने की लिखित शिकायत शासन प्रशासन से करने की बात कही है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP