निर्माणाधीन छत गिरने से तीन की मौत, कई मलबे में दबे

मामला सीएम योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में है उनके निर्देशन में राहत और बचाव कार्य जारी है - डीएम अनुनय झां 

(रिपोर्ट:- मनोज पाण्डेय)
 
महराजगंज। कोल्हुई थाना क्षेत्र के रुद्रपुर शिवनाथ गांव में एक निर्माणाधीन मैरिज हाउस की छत ढह गई। इस हादसे में दो मजदूरों की तुरंत मौत हो गई तथा कई लोग मलबे में दब गए। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हादसे के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची है। वहीं, जेसीबी से मलबा हटाया जा रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक शटरिंग लूज होने के चलते यह हादसा हुआ है। रात आठ बजे तक मौके से तीन मजदूरों के शव निकाले गए हैं तथा अभी भी कई मजदूरों के मलबे में दबे होने की संभावना जताई जा रही है।
 
सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल भेजा है। हादसे के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल है। वहीं मृतकों की पहचान नीरज (20) निवासी बेलवा खुर्द और दूसरा पिपरा परसौनी निवासी ऐश कुमार (25) तथा एक अज्ञात के रूप में पहचान हुई है। वहीं संतोष पासवान, सुदर्शन, गौतम, रविन्द्र और अजय गिरी गम्भीर रूप से घायल हैं जिन्हें प्रशासन के मदद से जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर 5 एम्बुलेंस खड़ी हैं। पुलिस कर्मियों के अलावा फायर ब्रिगेड टीम के कर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। अंधेरे के चलते बचाव एवं राहत कार्य में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे डीएम अनुनय झां और एसपी सोमेंद्र मीना द्वारा सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने बताया कि मौके पर कई टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।
 
 
मामला सीएम योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में है उनके निर्देशन में राहत और बचाव कार्य जारी है - डीएम अनुनय झां 
 
जिलाधिकारी अनुनय झां ने बताया कि कोल्हुई थाना क्षेत्र के रुदलापुर गांव में निर्माणाधीन मैरिज हॉल की छत गिर गई। जहां करीब 12 मजदूर मलबे में दब गए। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू कर दस मजदूरों को बाहर निकाला। इसमें से तीन मजदूरों की मौत हो गई है। डीएम अनुनय झा ने आगे बताया कि मामला सीएम योगी के संज्ञान में है, उनके निर्देशानुसार राहत और बचाव कार्य जारी है। इस हादसे में शिकार हुए मजदूरों को राहत कोष से उनके परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी। इस हादसे की जांच भी कराई जाएगी। प्रथम दृष्टया ठेकदार और मैरिज हॉल के मालिक की गलती की बात सामने आ रही है, जिसके बाद दोनों को हिरासत में लिया गया है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP