पूर्व सचिव एवं समिति सदस्य सरदूल सिंह ने जिला अधिकारी से शिकायत कर की कार्यवाही की मांग

पूर्व सचिव एवं समिति सदस्य ने जिला अधिकारी खीरी से शिकायत कर चभाल साधन सहकारी समिति की भूमि का फर्जी प्रबंधक समिति द्वारा बिक्री किए जाने पर रोक लगाए जाने की मांग

एडीएम खीरी ,ए आर कोऑपरेटिव सहित जिला अधिकारी खीरी एवं उपनिवंधक तहसील सदर को प्रार्थना पत्र देकर की चंभाल साधन सहकारी कृषि समिति की भूमि का विक्रय विलेख निष्पादित किए जाने पर रोक लगाए जाने की मांग
 
लखीमपुर खीरी
 
चभाल साधन सहकारी कृषि समिति की भूमि की बिक्री किए जाने की जानकारी सूत्रों से मिलने पर समिति के पूर्व सचिव व समिति सदस्य सरदूल सिंह ने शासन प्रशासन व सहायक निबंधक सहकारिता को लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र देकर चभाल साधन सहकारी कृषि समिति की भूमि की बिक्री पर रोक लगाई जाने की मांग की है ।
 
                      अपनी शिकायत में सरदार सरदूल सिंह ने आरोप लगाया है कि फर्जी प्रबंधक समिति द्वारा भूमि की बिक्री करने का प्रयास किया जा रहा है ।जबकि पहले से ही उक्त समिति की भूमि में फर्जी वाडे की जांच चल रही है ।ऐसी स्थिति में उक्त समिति की भूमि के बिक्री कैसे की जा सकती है ।उन्होंने बताया दौरान जांच किसी प्रकार के विक्रय पत्र को स्वीकार न किया जाए ।ए आर कोऑपरेटिव के बताएं अनुसार कि उक्त समिति का कोई प्रबंधक ही नहीं है ।
 
                  तो उपरोक्त समिति की भूमि की बिक्री कैसे की जा सकती है और कौन करेगा बैनामा कैसे हो सकता है ।उक्त भूमि की बिक्री करने का अधिकार किसी को कैसे हो सकता है। जब उपरोक्त समिति की कोई प्रबंधक समिति ही नहीं है। शरदूल सिंह ने शासन प्रशासन को लिखित शिकायत प्रस्तुत कर चभाल साधन सहकारी कृषि समिति की भूमि की बिक्री पर रोक लगाई जाने की मांग की है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP