अनिपुर जीपी के नए बाजार में विभागीय अधिकारियों ने केंद्र सरकार की प्रत्येक परियोजना को लागू करने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा में गठबंधन के रूप में विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा प्रस्तुत की।

असम करीमगंज
संवाददाता सचिंद्र शर्मा, दैनिक स्वतंत्र प्रभात:
 
संकल्प विकसित भारत यात्रा के अवसर पर असम करीमगंज जिले के दुल्लभछड़ा विकास खंड अंतर्गत अनीपुर ग्राम पंचायत के  नए बाजार में एक बैठक में 21 दिसंबर (गुरुवार) को इस आयोजन का महत्व बताया गया. इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, पीएम किशन, सुकन्या समृद्धि खाता समेत केंद्र सरकार की विभिन्न परियोजनाओं के सफल क्रियान्वयन उन्होंने केंद्र सरकार के भारतीय डाक विभाग,
 
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, पीएलआई, आरपीएलआई, जल जीवन मिशन हर घर नल आदि विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से विकास के कार्यों पर प्रकाश डाला। साथ ही विभाग के अधिकारियों ने केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ समाज के आम लोगों तक पहुंचाने का निर्णय लिया. इसी के तहत विकसित की गई भारत संकल्प यात्रा में करीमगंज जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
 
 
उस दिन की संकल्प यात्रा में स्थानीय महिला ने कहा एसएचजी के माध्यम से ऋण लेकर व्यवसाय में आगे बढ़ना संभव है सरकार से लाभ प्राप्त हो सकती है. स्थानीय लोगों ने केंद्र सरकार के हर कदम की सराहना की. उस दिन, स्थानीय लड़कियों ने देशभक्ति गीत के साथ-साथ असमिया और धमैल नित्या कि। उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित स्थानीय लोगों ने देश के विकास की शपथ ली। इस अवसर पर अनिपुर जीपी के सभानेत्री, भाजपा पदाधिकारी और वार्ड सदस्य उपस्थित थे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP