विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

प्रधानमंत्री की लोकप्रिय योजनाओं के चलते 2024 में रायबरेली में भी कमल खिलेगा- कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र 

लालगंज रायबरेली।
 
विकसित  भारत संकल्प यात्रा में लालगंज के गेगासो पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बड़े ही भरोसे के साथ कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन प्रिय योजनाओं के चलते रायबरेली के लोग भी इतिहास रचने वाले हैं और 2024 मे रायबरेली में भी कमल खिलेगा। जन मानस के विकास को लेकर भारत विकसित संकल्प यात्रा चल रही है। सशक्त भारत की परिकल्पना को यह यात्रा साकार कर रही है।
 
भारत अब विकास के पथ पर बढ़ चुका है ।केंद्र की मोदी सरकार जनता की जन भावनाओं का सम्मान करते हुए समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को सेवा देने का काम कर रही है। हमारी सरकार चार मूल मंत्रो के साथ काम कर रही है। गरीब ,युवा, महिला ,किसान को विकसित बनाना ही मोदी की गारंटी है ।गरीब का उत्थान हो, महिला को सम्मान हो , किसान का कल्याण हो ,युवाओं को प्रोत्साहन मिले यह हमारी सरकार की गारंटी है ।
 
आजादी के 70 वर्षों तक कांग्रेस की सरकारों ने गरीबों को और गरीब बनाने का काम किया ।2014 के बाद गरीबों का उत्थान शुरू हुआ है जो अनवरत चालू है ।सेवा के लिए हमारी सरकार ने गरीबों को चुना है ।करोड़ों लोगों के खाता खुलवाने का काम किया है ।खाता के माध्यम से किसान सम्मान निधि सहित अन्य सब्सिडी दी जा रही है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मोदी जैसे नेता आगे मिलने वाले नहीं है। मोदी योगी पर विश्वास करो और 2024 में भी मोदी को प्रधानमंत्री बनाओ जिससे 2047 में हिंदुस्तान पूर्ण रूप से विकसित देश की श्रेणी में खड़ा हो जाए। उन्होंने कहा कि धारा 370 समाप्ति के बाद आतंकवाद समाप्त हो गया है ।श्रीनगर चौक पर भारत माता की जय जयकार हो रही है। सिंचाई मंत्री ने 2025 तक सरेनी विधानसभा की नहरो को दुरुस्त कराने और उनमें भरपूर पानी दिलाने का भी आश्वासन दिया।
 
कार्यक्रम के संयोजक युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष निखिल पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्य में सब कोई सुरक्षित है और सबका विकास हो रहा है। जिला अध्यक्ष बुद्धीलाल पासी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार के कार्य सराहनीय है। उन्होंने 2024 में मोदी के हाथों को मजबूत करने का आह्वान किया ।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व मंत्री गिरीश नारायण पांडे ने कहा कि भाजपा सरकार ही जन भावनाओं का सम्मान करती है और वही देश में रामराज्य ला सकती है।
 
इस मौके पर जल शक्ति मंत्री ने जल जीवन मिशन के तहत पानी की टंकी निर्माण के बाबत भूमि पूजन भी किया।कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ शिक्षक आशीष प्रताप सिंह ने किया। इसअवसर पर पूर्व जिला अध्यक्ष रामदेव पाल, मंडल अध्यक्ष जगन्नाथ पांडे, मंडल संयोजक विकेश द्विवेदी, अजय दुबे, देशराज यादव ,शीतला प्रसाद, सुशील शुक्ला, राम सुमेर लोधी, आशुतोष शुक्ला ,पुष्पेंद्र सिंह, रवि सिंह, राघवेंद्र सिंह ,प्राची शालू, स्वप्निल पांडे , सिद्धांत पांडे, संजय बाजपेई सहित सीडीओ पूजा यादव,परियोजना निदेशक राजेश मिश्रा ,खंड विकास अधिकारी सपना अवस्थी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP