सावधान, आप बैंक के  सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में नहीं हैं

स्वतंत्र प्रभात
हरदोई
 
पिहानी बैंक आफ इंडिया पिहानी  कटरा बाजार की शाखा में घोर लापरवाही, वृद्धा की कान की झुमकी गिरी, नहीं पता चला सुराग मैनेजर बोले सीसीटीवी कैमरा की हार्ड डिस्क खराब, कैसे होगी निगरानी योगी सरकार ने बैंकों में  होने वाली वारदातों पर अंकुश लगाने और निगहबानी के लिए सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगवाने के लिए निर्देश दिए थे।
 
कटरा बाजार के बैंक ऑफ़ इंडिया का आलम यह है कि वह बगैर  सीसीटीवी कैमरा के निगहबानी के चल रही है।आलम यह है कि बैंक की सुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे चल रही है। एक ऐसा ही हादसा सोमवार को आसमा पत्नी इरफान निवासी उमर सेडा के साथ हुआ। आसमा अपने दामाद नसीम के साथ केवाईसी करने के लिए गई थी।  केवाईसी करते समय बैंक में ही आसमा की झुमकी कहीं गिर गई और वह झुमकी किसी ने उठा ली। नसीम ने शाखा प्रबंधक से जब इस घटना का फुटेज मांगा तो मैनेजर कहा कि क कैमरों की हार्ड डिस्क खराब है।
 
बैंक के सभी कैमरे खराब होने से बैंक के सुरक्षा पर सवालिया निशान उठा रहे हैं। जहां एक और उत्तर प्रदेश  की योगी सरकार कैमरा लगवाने के लिए निरंतर निर्देश दे रही है वहीं दूसरी ओर प्रतिष्ठित बैंक में  कैमरा न चलने पर  शाखा प्रबंधक की लापरवाही की ओर इशारा करती है। जिले के पुलिस अधीक्षक केशव चंद गोस्वामी,अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी मार्तंण्ड प्रकाश सिंह ,सीओ शिल्पा कुमारी ,कोतवाल धर्मदास सिद्धार्थ सहित पुलिस के आला अधिकारी  हर चौराहे पर  सीसीटीवी कैमरा लगवाने व दुकानदारों से दुकानों पर कैमरा लगवाने की अपील कर रहे हैं। वही बैंक की इस घोर  लापरवाही की लोग कड़ी निंदा कर रहे हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat UP