कौशल रोज़गार के नाम पर प्रदेश के युवाओं से विदेश में मज़दूरी करवाना चाहती है खट्टर सरकार-बुद्धिराजा

हरियाणा कौशल रोज़गार निगम लिमिटेड के विज्ञापन पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा ने सरकार को घेरा

करनाल :
 
एक ओर तो हरियाणा में पिछले कई सालों से लटकी पड़ी 60, हज़ार सरकारी नौकरियों की भर्ती को तो हरियाणासरकार भरना नहीं चाहती दूसरी ओर युवाओं को हरियाणा कौशल रोज़गार निगम लिमिटेड विदेशों में मज़दूरी करने और सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करने के लिए भेजने की कोशिश में जुटा है यह आरोप लगाया यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा ने। 
 
यहाँ रविवार को प्रेस को संबोधित करते हुए बुद्धिराजा ने कहा कि एक ओर हरियाणा में पिछले कई सालों से विज्ञापित 60 हज़ार नौकरियाँ हरियाणा सरकार भर नहीं पा रही दूसरी ओर हज़ारों की तादाद में सरकारी संस्था हरियाणा कौशल रोज़गार निगम लिमिटेड इज़राइल, दुबई और यूके में मज़दूरों, सिक्योरिटी गार्ड और स्टाफ़ नर्स को भेजने के लिए विज्ञापन जारी कर रही है।
 
बुद्धिराजा ने आरोप लगाया कि एचकेआरएनएल इमिग्रेशन का अड्डा बना हुआ है और हरियाणा सरकार खुद एजेंट बन गई है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल से पूछा कि क्या हरियाणा से रोज़गार इतने विलुप्त हो चुके हैं कि मज़दूरी करने व सिक्योरिटी गार्ड लगने के लिए भी विदेश जाना पड़ेगा? 
 
बुद्धि राजा ने हरियाणा सरकार पर युवाओं के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि कहाँ तो माननीय मुख्यमंत्रीजी बड़े बड़े दावे करते थे कि विदेशी कंपनियों को हरियाणा लेकर आएंगे और यहाँ रोज़गार सृजित करेंगे और कहाँ दूसरी ओर हरियाणा के युवाओं को मज़दूरी और सिक्योरिटी गार्ड जैसी नौकरियों के लिए भी विदेश भेजने की कोशिश की जा रही है। बेरोज़गारी के मामले में हरियाणा लगातार देश में नंबर वन बना हुआ है ऐसे में यहाँ के युवाओं के लिए जो नौकरियां सरकार की ओर से निकाली जा रही थी
 
उन नौकरियों में क़ानूनी अड़चनें पैदा करके या कोर्ट केसों का हवाला देकर सरकार भरना नहीं चाह रही है और अब सरकारी एजेंसियां स्थानीय युवाओं को विदेशों में छोटी मोटी नौकरी करने के लिए विज्ञापन जारी कर रही है। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा कौशल इमिग्रेशन निगम लिमिटेड बन चुका है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल से सवाल पूछा कि क्या हरियाणा सरकार बिहार की तरह हरियाणा से भी युवाओं को विदेश भेज कर हरियाणा की अर्थव्यवस्था को ठप कर देना चाहती है।
 
इस मौक़े पर उनके साथ सिकंदर संधु , मनिंदर सिंह , सोमिल संधु , रोहित श्योराना , गुरप्रीत सिंह , अंशुल लाठर , अंशुल चौधरी , तमन शर्मा , नीरज , सौरभ , सूरज आदि उपस्थित रहे

About The Author: Swatantra Prabhat UP