सिलापथार में  सेवानिवृत्त राज्यों शिक्षक और कर्मचारी संस्था के नवम बार्षिक अधिवेशन ।

 दस सूत्री मांगपत्र को लागू करने की मांग करते हैं।

नई समिति गठन, दो स्मृति ग्रंथ का अनावरण।

असम धेमाजी जिले से संजय नाथ की खास रिपोर्ट  
 
असम के प्रांतीयकृत स्कूल सेवानिवृत्त शिक्षक और कर्मचारी संघ का 9वां द्विवार्षिक राज्य सम्मेलन आज चिलापथार में आयोजित किया गया। सत्र की शुरुआत ध्वजारोहण, स्मारक सेवा और प्रतिनिधियों के पंजीकरण के साथ हुई। बैठक में राज्य के 18 जिलों से आये हजारों प्रतिनिधियों ने भाग लिया.
 
बैठक में शिक्षकों और कर्मचारियों के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों के साथ-साथ संगठन के संगठनात्मक पहलुओं पर भी चर्चा हुई। 1984 में स्थापित संघ ने धेमाजी जिला अध्यक्ष कुमुद दत्ता की असामयिक मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया और उनकी आत्मा की शांति की कामना की। करुणा कलिता के सभापतित्व में हुए प्रतिनिधि सभा मे  पुराने समिति ने गत बर्ष के हिसाब सभा मे दाखिल कर सभा के जरिये डिब्रु मिसिंग  उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सेवानिवृत्त अध्यक्ष युगेन्द्र नाथ भुयां को अध्यक्ष के रूप में लेकर नई समिति गठन की गई।
 
सभा मे  सेवानिवृत्ति पेंशन, यात्रा, अनुकंपा भत्ता, चिकित्सा उपचार और पुरानी पेंशन नीति को बरकरार रखने सहित 10 सूत्री मांग पत्र लागू करने की मांग की। बैठक के बाद सत्र के अवसर पर दो स्मृति पुस्तकों का अनावरण किया गया। उद्घाटन समारोह में कई गणमान्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

About The Author: Swatantra Prabhat UP