Rajasthan: 15 दिसंबर को राजस्थान के CM पद की शपथ लेंगे भजन लाल शर्मा, सरकार बनाने का दावा किया पेश

राजभवन के एक बयान के अनुसार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने राज्यपाल को एक पत्र प्रस्तुत किया, जिसमें बताया गया कि शर्मा को राज्य में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है। शर्मा के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता और पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी थे।

भारतीय जनता पार्टी के नेता भजन लाल शर्मा शुक्रवार 15 दिसंबर को जयपुर में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। यह 56 वर्षीय ब्राह्मण नेता और पहली बार विधायक बने को पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों द्वारा राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में नामित किए जाने के कुछ घंटों बाद आया है। इससे पहले राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस दौरान राजनाथ सिंह और पसुंधरा राजे भी मौजूद रहे। माना जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं।

भाजपा नेता राजेंद्र राठौर ने कहा कि यह बहुत शानदार फैसला है। जमीनी कार्यकर्ता को मौका मिले इससे अच्छा और क्या हो सकता है... मैं भजनलाल शर्मा को शुभकामनाएं देता हूं, हमें पूरी उम्मीद है कि उनके नेतृत्व में प्रदेश का विकास होगा और कानून व्यवस्था फिर से बहाल होगी। भाजपा विधायक राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि पार्टी बहुत सोच-समझ कर निर्णय करती है, राजस्थान भाजपा को एक मजबूत नेतृत्व मिला है। मैं PM मोदी और हमारे सभी बड़े नेताओं का धन्यवाद करता हूं। 

राजभवन के एक बयान के अनुसार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने राज्यपाल को एक पत्र प्रस्तुत किया, जिसमें बताया गया कि शर्मा को राज्य में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है। शर्मा के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता और पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी थे। मनोनीत उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी उपस्थित थे। सीपी जोशी ने कहा कि पार्टी ने उनके(भजनलाल शर्मा) नाम को विधायक दल के नेता के रूप में नामित किया है... उन्हें संगठन और पंचायती राज के चुनाव में काम करने का अनुभव है, निश्चित रूप से वे आगे प्रभावी रूप से कार्य करेंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शर्मा ने पुष्टि की कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने कहा, "मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि राजस्थान के सभी विधायक निश्चित रूप से उन उम्मीदों पर खरे उतरेंगे जो जनता ने हमसे, भाजपा से की है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम सभी क्षेत्रों में राजस्थान का समग्र विकास सुनिश्चित करेंगे।" विशेष रूप से, पहली बार विधायक बने शर्मा ने सांगानेर निर्वाचन क्षेत्र से 48,081 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। वह राजस्थान के पूर्वी जिले भरतपुर से हैं और माना जाता है कि उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मजबूत समर्थन प्राप्त है।

 

About The Author: Swatantra Prabhat UP