सड़क बनने से पहले शुरू हो गई रार व्यापारियों ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

  एसडीएम को ज्ञापन देते व्यापार मंडल के पदाधिकारी

स्वतंत्र प्रभात
शाहाबाद हरदोई।
 
 
शाहाबाद नगर क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़कों से पहले ही रार शुरू हो गई है। पालिका प्रशासन द्वारा सड़कों के निर्माण को लेकर गड्ढों में पत्थर डाले जा रहे हैं जिससे नयी सड़कों की उम्मीद जागी है। वहीं सड़क ऊंची हो जाने के भय से दुकानों और मकानों में पानी भर जाने की संभावना को लेकर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने एसडीएम को एक ज्ञापन देकर खुदाई करके सड़क बनाने की मांग कर डाली।
 
पिछले कई वर्षों से शाहाबाद पर नगर पालिका परिषद के समस्त प्रमुख मार्गो सहित छोटे मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो गए हैं । जिन पर वाहनों से निकलना तो दूर पैदल चलना भी एक समस्या बन गई है । ऊपर से सड़कों की खुदाई करके उनमें बिजली विभाग द्वारा तार डाला गया जिससे सड़क पूरी तरह से तहस-नहस हो गई। बमुश्किल सड़कों के निर्माण का कार्य प्रारंभ होने लगा है। अल्लाहपुर से घास मंडी तिराहे तक सड़कों के दोनों ओर नालियां बनाकर गड्ढों में पत्थर और मोंरग भरने का कार्य चल रहा है
 
इसी बीच व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने एसडीएम के समक्ष उपस्थित होकर सड़कों की खुदाई करके सड़क बनवाने की मांग की है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता, महामंत्री संजू बाबा के नेतृत्व में तमाम व्यापारी तहसील मुख्यालय पर एसडीएम सुश्री पूनम भास्कर से मिले और उन्हें एक ज्ञापन सौप कर ज्ञापन में कहा गया कि सड़क पूरी तरह से जर्जर हैं।
 
सड़कों में गड्ढे भरने के बाद इस पर सड़क बनाने की योजना बनाई जा रही है जिससे सड़क ऊंची हो जाएगी और दुकानों तथा घरों में पानी भर जाएगा। व्यापारियों और नागरिकों को काफी परेशानी होगी। ज्ञापन में कहा गया है सड़क की खुदाई करके उसे पुरानी वाली सड़क के लेवल से ही बनाना चाहिए ताकि व्यापारियों और नागरिकों को जल भराव से मुक्ति मिल सके, और सड़क भी मजबूती के साथ बनेगी। इस मौके पर आलोक गुप्ता, विशाल गुप्ता, चुन्ना खान, सुनील कुमार सहित एक दर्जन से अधिक व्यापारी मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP