घूस न देने पर दबंग लेखपाल ने तमंचे की बट से आवेदक का सिर फोड़ा

 जेब से रुपये भी निकालने का आरोप।

 
स्वतंत्र प्रभात
कौशांबी ।
 
एक लेखपाल की दबंगई सामने आई है। सदर तहसील के इंगुआ उर्फ काठगांत में आय-आति और निवास के नाम पर मागे गए रिश्वत देने से इंकार करने पर लेखपाल ने युवक पर तमंचे की बट से हमला कर दिया। हमले में युवक का सिर फट गया और वह लहूलुहान हो गया। आरोप है कि पिटाई के बाद लेखपाल ने उसकी जेब में रखा हजारों रुपया समेत मोबाइल छीन लिया। लोगों ने बीच बच्चाव कर मामला शांत कराया। घायल ने धाने जाकर लेखपाल के खिलाफ तहरीर दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
 
एयरपोर्ट थाने के इंगुआ उर्फ काठगांव निवासी नरेंद्र कुमार प्रजापति पुत्र रामकरन प्रजापति ने बताया कि उसने स्थानीय सहज जन सेवा केंद्र से अपनी पत्नी सरला का आय-जाति और निवास के लिए आवेदन किया था। शनिवार को वह जन सेवा केंद्र में जानकारी लेने के लिए गया तो संचालक ने बताया कि लेखपाल ने उसके आवेदन को खारिज कर दिया है। जानकारी मिलने के बाद उसके होश उड़ गए। इसी दौरान जानकारी मिली कि लेखपाल गांव में हैं। नरेंद्र के अनुसार उसने लेखपाल के पास जाकर अपने आवेदन के बारे में जानकारी ली।
 
आरोप है कि लेखपाल ने उससे आय जाति और निवास प्रमाण पत्र के बनवाने का खर्च आठ हजार रुपया रिश्वत की मांग की। नरेंद्र के द्वकार करने पर लेखपाल ने तमंचे की बट से उसके सिर पर हमला कर दिया। हमले से युवक का सिर फट गया और वह लहूलुहान हो गया। नरेंद्र के अनुसार लेखपाल ने पिटाई के बाद उसकी जेब में रखा साढ़े सात हजार रुपया ओर मोबाइल फोन छीन लिया। मौके पर जुटे लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। युवक ने लेखपाल के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP