पुलिस मुठभेड़ में  चेन स्नेचिंग का आरोपी घायल

अम्बेडकरनगर। जनपद में पुलिस ने चेन स्नेचिंग के आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी के पैर में पुलिस ने गोली लगने से घायल हो गया। बता दें कि अकबरपुर थाना इलाके के गांधी नगर उसरहवा के पास पांच नवम्बर को सावित्री बाई फूले राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज कुर्की बाजार के प्रिंसिपल के साथ चेन स्नेचिंग की घटना हुई थी। पुलिस ने घायल आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।
 
सीओ सदर सुरेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दो दिन पहले पांच नवम्बर को सावित्री बाई फूले राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज कुर्की बाजार की प्रिंसिपल सुमित्रा देवी स्कूल से वापस अपने घर गांधीनगर उसरहवा लौट रही थी। इसी दौरान उसरहवा गली में जनता टेलर्स की दुकान के आगे रास्ते में एक बाइक सवार अज्ञात बदमाश द्वारा गले की सोने की चेन खींचकर फरार हो गया। जिसकी सूचना उनके द्वारा पुलिस को दी गई। पुलिस द्वारा मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की रही थी।
 
जांच के क्रम में चेन स्नेचिंग की घटना के सन्दर्भ में पुलिस द्वारा आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक किया गया। जिसके आधार पर उक्त घटना से सम्बन्धित संदिग्ध व्यक्ति की तलाश शुरू की गई।मंगलवार देर रात पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया। लेकिन वह पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिसकर्मियों द्वारा प्रभारी निरीक्षक अकबरपुर को सूचित कर भाग रहे अपराधी का पीछा किया गया, तो उक्त संदिग्ध व्यक्ति इल्तिफातगंज रोड से न्यू सिटी हास्पिटल रोड पर लगभग 100 मीटर आगे पहुंचा और जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगा। जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा जबावी कार्रवाई की गई।
 
जिसमें अभियुक्त के पैर मे गोली लग गई। पकड़े गये व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान अपना नाम बाबूराम चौहान पुत्र इन्द्रपाल चौहान निवासी गौहनिया थाना गोसाईगंज जिला अयोध्या बताया। पुलिस तलाशी में अभियुक्त के पास से एक 315 बोर का अवैध तमंचा व एक जिन्दा व एक खोखा बरामद किया।

About The Author: Abhishek Desk