थाने में पहुंचे फरियादी को कोतवाल द्वारा डांट कर भगाने का आरोप

खजनी गोरखपुर। थाने में अपनी समस्या से अवगत कराने पहुंचे फरियादी को थानाध्यक्ष जी.आर.कन्नौजिया ने डांट कर भगा दिया और अपशब्द भी कहे। मंगलवार को देर शाम अपने भूमि विवाद से संबंधित मामले से अवगत कराने पहुंचे थाना क्षेत्र के खजनी कस्बे और खुटभार गांव के मूल निवासी कन्हैयालाल को कोतवाल जी.आर.कन्नौजिया ने थाने के गेट से ही डांट कर भगा दिया और अपशब्द भी कहे।
 
कस्बे के किसान और व्यावसायी कन्हैयालाल ने बताया कि खुटभार गांव के सीवान पर आराजी संख्या 328 में रकबा 0.255 (लगभग 63 डिसमील) उनकी पैतृक भूमिधरी की कीमती जमीन है। जिसके दक्षिण तरफ से बरी बंदुआरी गांव के सीवान पर मऊंधरमंगल गांव के निवासी लक्ष्मण यादव जबरन कब्जा और निर्माण करा रहे हैं। कन्हैयालाल का कहना है कि उनकी जमीन मौके पर लगभग 14 डिसमील कम है।
 
मामले में उप जिलाधिकारी खजनी राजू कुमार के द्वारा बीते 4 नवंबर को एसएचओ खजनी को जांच और कार्रवाई का स्पष्ट आदेश भी दिया गया है। किंतु थाने और तहसील मुख्यालय के दर्जनों चक्कर लगा चुके कन्हैयालाल मंगलवार 7 नवंबर को देर शाम जैसे ही थाने के गेट पर पहुंचे कोतवाल ने उन्हें डांट कर भगा दिया अपशब्द कहे और दुबारा थाने पर न आने की हिदायत भी दी। बता दें कि कन्हैयालाल ने अपनी समस्या की लिखित शिकायत बीते मुख्यमंत्री जनता दरबार में गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर कैंप कार्यालय में भी की है।
 
फरियादी कन्हैयालाल को डांट कर भगाने की घटना के दौरान मौके पर ग्रामप्रधान संघ के जिलाध्यक्ष इं.रूद्रप्रताप सिंह समेत अन्य क्षेत्रीय लोग भी मौजूद रहे। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक तरफ एडीजी जोन अखिल कुमार द्वारा थाने में समस्याएं लेकर पहुंचने वाले पीड़ित फरियादियों को सम्मान पूर्वक कुर्सी पर बैठाने और उन्हें पानी पीने के लिए देने का आदेश जारी किया गया है, जबकि दूसरी ओर बात सुने बगैर ही आम फरियादी को डांट कर भगा दिया जाता है। यह तो सरासर अन्याय है।
 
इस संदर्भ में क्षेत्राधिकारी खजनी अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि कन्हैयालाल कल गुरुवार को सबेरे अकेले आकर हम से मिलें मामले में प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

About The Author: Abhishek Desk