आतिशबाजी की चिंगारी से फर्नीचर की दुकान में आग लगने से मचा हड़कंप

उन्नाव। उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के छोटा चौराहा के पास स्थित एक गेस्ट हाउस में बीती रात आई एक बारात में आतिशबाजी के दौरान पास में ही फर्नीचर की दुकान में चिंगारी से आग लग गई। आग लगने से अफरा तफरी का माहौल हो गया। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। जिससे हजारों रुपए का फर्नीचर का माल जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया।
 
पहुँची पुलिस ने जांच पड़ताल की है। बता दे की सदर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले फिरोज अहमद ने बताया कि छोटे चौराहे के पास स्थित उनकी फर्नीचर की दुकान है। बीती रात पास में ही बने नोवेल्टी गेस्ट हाउस में एक शादी बारात का कार्यक्रम था। इसी कार्यक्रम में बारात की रस्मों के दौरान आतिशबाजी हो रही थी। आतिशबाजी की चिंगारी से उनकी दुकान में आग लग गई। फर्नीचर का सामान होने से कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटे देख स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी।
 
सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया। आग बुझाने के बाद दुकान मालिक ने बताया कि आग लगने से हजारों रुपए का नुकसान हुआ है पिछले वर्ष भी इसी गेस्ट हाउस में एक शादी समारोह के दौरान उनकी दूसरी दुकान में आग लगने से लाखों का माल जल गया था। फिलहाल पुलिस ने जांच पड़ताल कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

About The Author: Abhishek Desk