आवारा गौ पशुओं का सड़कों पर लगता है जमावाड़ा, गौशालाएं पड़ी सुनी

टड़ियावां हरदोई। शासन प्रशासन ने भले ही आवारा गौ पशुओं को आश्रय देने हेतु प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौशालाएं बनवाकर गौ पशुओं को आश्रय देने का काम किया है। वही जिम्मेदार अधिकारियों ने कागजों में खानापूर्ति कर वाहवाही लूटने में कसर नहीं छोड़ी है। जिन ग्राम पंचायतों में गौशालाएं निर्माणाधीन है उनके जल्द संचालन के लिए बीते 19 अक्टूबर को टड़ियावां ब्लॉक का निरीक्षण करने आए संभागीय संयुक्त विकास आयुक्त लखनऊ मंडल ने निर्माणाधीन गौशालाओं के जल्द संचालन हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए थे। 
 
साथ ही जो गौशाला संचालित है उनमें गौ पशुओं की क्षमता बढ़ाकर 15 दिन के अंदर आवारा गौ पशुओं को आश्रय देने के अधिकारियों को निर्देश दिए थे। उसके बावजूद भी यहां विकास खंड टड़ियावां क्षेत्र में गौशालाओं से ज्यादा इलाके की सड़कों पर टैग लगे एवं बिना टैग के गौ पशुओं का जमावाड़ा देखा जा सकता है।  जानिए किन स्थानों पर गौ पशुओं का सड़क पर लगता है जमावाड़ा- आपको बता दें कि यहां ब्लॉक टड़ियावां क्षेत्र के गोपामाऊ मार्ग पर गांव व कस्बा टड़ियावां में चौराहे से लेकर पेट्रोल पंप तक वही गांव सिकंदरपुर में सर्वोदय आश्रम के पास, गांव गद्दी पुरवा के पास, इसके अलावा गांव बक्खीपुरवा, खेरिया , उनौती, हेतमपुरवा, इटौली पुल तिराहा आदि स्थानों पर दर्जनों की संख्या में गौ पशु को सड़कों पर देखा जा सकता है। इसके अलावा सीतापुर मार्ग पर गांव मुरलीपुरवा, इटौली, करवनताली, शिवलाल पुरवा आदि हरिहरपुर मार्ग पर खेरवा दलौली,पनिहैया, मामपुर आदि गांवों के पास सड़कों पर टहलते एवं जमावाड़ा लगाकर गौ पशुओं को बैठे देखा जा सकता है।
 
गौ पशुओं की प्रतिदिन हो रही मौत जिम्मेदार मौन।  ब्लॉक टड़ियावां  की ब्लॉक कार्यालय के पीछे स्थित गौशाला में गौ पशुओं की चारा पानी एवं बीमार पशुओं की देख रेख इलाज़ न मिलने के अभाव में इन दिनों प्रतिदिन मौत हो रही है।
उक्त मामले में बीडीओ टड़ियावां के सीयूजी नंबर पर जानकारी लेनी चाही तो उनका सीयूजी नंबर स्विच ऑफ गया।  
उक्त मामले में  डी.पी.आर.ओ. से बात करनी चाही तो उनका नंबर किसी कारण वश उठ नही सका।

About The Author: Abhishek Desk