मिल्कीपुर में 98 लाख रुपए से 40 ट्रांसफार्मरों की बढ़ेगी क्षमता, विद्युत व्यवस्था की बदले की तस्वीर 43000 हजार उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

मिल्कीपुर अयोध्या। मिल्कीपुर में विद्युत व्यवस्था को सुधारने के लिए ओवरलोड चल रहे 40 से ज्यादा ट्रांसफार्मरों की क्षमता को बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा दर्जनों चिन्हित जगहों पर नया ट्रांसफार्मर लगाए जाने के साथ-साथ जर्जर हो चुके उन विद्युत पोलों एवं तारों को भी बदलने के लिए एस्टीमेट भेजा गया है। उप खंड मिल्कीपुर क्षेत्र अंतर्गत विद्युत उपकेंद्र मिल्कीपुर ग्रामीण,तहसील व हैरिंग्टनगंज क्षेत्र में 40 स्थान पर ओवरलोड चल रहे ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए करीब 98 लाख रुपए से 430000 हजार आबादी लाभान्वित होगी। 
 
विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए विद्युत विभाग ओवरलोड चल रहे ट्रांसफार्मर और जर्जर हो चुके बिजली उपकरणों को बदलने का काम कर रही है। ग्राहकों को समुचित बिजली की आपूर्ति हो और उन्हें ट्रिपलिंग की समस्या से योजना ना पड़े। इसके लिए करीब 98 लख रुपए से उपखंड मिल्कीपुर अंतर्गत आने वाले सभी उपकेंद्र से संचालित होने वाली विद्युत आपूर्ति में सुधार होगा। वही लोग वोल्टेज की समस्या वाले क्षेत्रों में अलग-अलग क्षमता के भी ट्रांसफार्मर लगेंगे।
एसडीओ विद्युत अमित कुमार सिंह ने बताया कि जर्जर विद्युत तारों व पोलों को भी बदलवाया जाएगा इसके लिए एस्टीमेट बनाकर भेज दिया गया है। फिलहाल दिसंबर तक 40 ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाया जा रहा है जिससे विद्युत उपभोक्ताओं को लाभ होगा।
 

About The Author: Abhishek Desk