शराब पीने का विरोध किया तो पत्नी को दरांती से मार डाला, आरोपी पति गिरफ्तार

पीलीभीत के पूरनपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। आरोपी शराब पीने का आदी है। पत्नी विरोध करती थी। इसी बात को लेकर झगड़ा होता था। सोमवार को भी झगड़ा हुआ। इसी दौरान पति ने दरांती से पत्नी के पेट में वार किए, जिससे उसकी मौत हो गई। पूरनपुर क्षेत्र में शराब पीने का विरोध करने पर सोमवार को भगवंतापुर गांव निवासी ओमप्रकाश ने अपनी पत्नी रामा देवी (40) के पेट में दरांती से वार कर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
 
इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि भगवंतापुर गांव के ओमप्रकाश की शादी करीब दो दशक पहले सेहरामऊ उत्तरी के गांव बहादुरापुर निवासी रामादेवी से हुई थी। रामादेवी और ओमप्रकाश के चार संतानें हैं। बड़ी पुत्री पूजा की शादी हो चुकी है। ओमप्रकाश मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है।
 
शराब को लेकर होता था झगड़ा 
ओमप्रकाश शराब का आदी है। शराब पीने को लेकर अक्सर उसका पत्नी से झगड़ा होता रहता था। दो दिन पहले भी उसका पत्नी से विवाद हुआ था। सोमवार को दोपहर करीब तीन बजे ओमप्रकाश का पत्नी से फिर विवाद हुआ। जिस पर उसने पत्नी के पेट पर दरांती से वार कर लहूलुहान कर दिया। इससे रामादेवी की मौत हो गई।
मौके पर भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना पर शाम करीब सात बजे पुलिस घटनास्थल पहुंची। पुलिस ने ओमप्रकाश को घर से ही गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल ने बताया कि तहरीर मिलने पर अगली कार्रवाई की जाएगी। ओमप्रकाश से पूछताछ की जा रही है।
 
मौत को लेकर असमंजस की स्थिति
रामादेवी की मौत के मामले में देर रात तक असमंजस की स्थिति बनी रही। कुछ लोगों का कहना है कि सोमवार शाम करीब चार बजे हत्या की गई। शाम करीब सात बजे पहुंचे इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार का कहना था कि दरांती से हमला रविवार शाम को किया गया था। सोमवार शाम को महिला की मौत हुई। उसे बुखार भी आ रहा था। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की सही वजह सामने आएगी

About The Author: Abhishek Desk