ट्यूबवेल की पाइप फटी, किसान कैसे करें सिंचाई 

सहजनवां पिपरौली। सहजनवां तहसील के पिपरौली ब्लाक के अमटौरा गांव स्थित 2 एन जी जी  सरकारी ट्यूबवेल कि पाईप विगत दो महीनों से जगह- जगह फटी हुई है, जिसकी वजह से ट्यूबवेल चल नहीं पा रहा है। किसान सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं, किसान परेशान,जिम्मेदार बेखबर हैं। बताते चलें कि ग्राम सभा अमटौरा स्थित सरकारी ट्यूबवेल जिससे पिपरौली, अमटौरा गांव के सैकड़ों किसानों के खेतों कि सिंचाई होती है।
 
इसकी पाइप करीब दो-तीन जगह फट गई है, जिसकी वजह से ट्यूबवेल चल नहीं पा रहा है। जिसकी वजह से किसान खरीफ की महत्वपूर्ण फसल धान की समय से सिंचाई नहीं कर पाए जिससे उनकी धान की फसल खराब हो गई तथा अब रवी की फसल की बुवाई का समय आ गया है,किसान गेहूं कि फसल कि बुवाई कर रहे हैं,पर ट्यूबवेल खराब होने से  किसान चिंतित व परेशान है कि आखिर रवि की फसल की सिंचाई कैसे होगी? आलम यह है।
 
की जिम्मेदार बेखबर व अनजान है। इस संबंध में जे ई संजय सिंह ने बताया कि पाइप फटी है, इसकी सूचना है। एक हफ्ते में इसको  ठिक करवा दिया जाएगा। क्षेत्र के जय सिंह, संजय सिंह,रजनीश सिंह, अग्रसेन सिंह, भानु प्रताप सिंह, फौजी, दयाराम साहनी,खुडबुड इत्यादि ने इस समस्या से निजात की मांग की है।

About The Author: Abhishek Desk