निर्माणाधीन अस्पताल के वॉचमैन की धारदार हथियार से हत्या

चालक व मुंशी हिरासत में,दारू न पीने पर दी गई मौत, चोरी में बाधक बन रहा था चौकीदार...

मीरजापुर। देहात कोतवाली क्षेत्र के भरूहना चौराहा के पास बीतीरात निर्माणाधीन अस्पताल में चोरी का विरोध करने पर वाचमैन की गला काट कर हत्या कर दी गई। मृतक दयाराम संतनगर थाना क्षेत्र का निवासी बताया गया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने मौके से जेसीबी चालक और मुंशी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं । मौके पर पुलिस को थाली में भोजन और ग्लास में दारू मिला है।वारदात की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजन पोस्टमार्टम हाउस पर जुट गए हैं । 
 
बताया गया कि कुछ वर्ष से चौराहे के पास अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है । जिसकी रखवाली के लिए दयाराम करीब 5 वर्षों से वॉचमैन का काम कर रहा है । विवाद की सूचना पुलिस को रात करीब साढ़े 11 बजे मिली। मौके पर पहुंची पुलिस में शव को बरामद किया। मौके से जेसीबी चालक और मुंशी को हिरासत में लिया । जब पुलिस पहुंची तो बताया गया कि 5 थाली में खाना निकाला गया था। कुछ लोग खाना खा चुके थे जबकि अन्य की थाली वैसे ही भरी पड़ी थी। खाना में बाटी और मुर्गा बना था। गिलास में दारू भरा रखा था। 
 
मृतक के परिजनों का कहना है कि दयाराम दारू नहीं पीते थे। आशंका है कि मुंशी और चालक के अलावा कुछ अन्य लोग भी दावत के बहाने जुटे थे। जिनका मकसद निर्माणाधीन अस्पताल की कबाड़ की चोरी करना था। जिसे पूरा करने के लिए दयाराम को जबरन शराब पिलाने का प्रयास किया गया।
 
जिसका उसने विरोध किया। जिसके चलते लोगों से विवाद हो गया। इसी विवाद में दयाराम की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद उसके शव को झाड़ी में छुपाने का प्रयास किया गया। लेकिन फोन से मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनकी साजिश को नाकाम करते हुए दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 
 
मृतक की बेटी ने बताया कि उसके पिता की गला रेतकर हत्या किया गया है। वह शराब नहीं पीते थे। निर्माणाधीन परिसर में मुंशी, चालक और चौकीदार तीन लोग ही रहते थे ऐसे में पांच लोगों के लिए सजी थाली जांच का विषय बन गई है। जो सोची समझी गई साजिश का हिस्सा होने की ओर इशारा करती है । फिलहाल पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है ।  
 
सीओ सिटी मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि हत्या के मामले में दो लोगों के हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। कानूनी कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंपा जायेगा। पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे सपा नेता लल्लू शुक्ल ने परिजनों को तत्काल आर्थिक मदद देने की मांग की। उन्होंने जिले में हुए लूट और हत्या के खुलासा किये जाने की मांग की हैं।

About The Author: Abhishek Desk