पिकअप पर लदा 48 बोरी चावल के साथ एक गिरफ्तार

एसएसबी की टीम ने पिकअप व चालक को हिरासत में लेकर कस्टम कार्यालय को किया सुपुर्द

एसएसबी की टीम ने एक अभियुक्त को दौड़ाकर पकड़ा, दूसरा भागने में सफल

महराजगंज। एसएसबी की 66वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी दोमुहानाघाट के चौकी प्रभारी के नेतृत्व में नाका दल को एक मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि सीमा स्तम्भ संख्या 527/17 के रास्ते अवैध तस्करी करने वाले है। एसएसबी ने मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए छापेमारी के लिए निकल पड़ी।

एसएसबी ने गांव के समीप पहुंचकर देखा तो एक गाड़ी तेज रफ्तार से भारत से नेपाल सीमा की तरफ जाते दिखाई दी। जैसे ही नाका पार्टी उस गाड़ी को रोकने की कोशिश कि तभी दोनों गाड़ी छोड़कर भागने लगे। एसएसबी की टीम ने दौड़ाकर एक व्यक्ति को पकड़ लिया परंतु दूसरा नेपाली सीमा में भागने में कामयाब हो गया। एसएसबी की टीम ने गाड़ी को चेक किया तो उसमें चावल की 48 बोरियां बरामद हुई। जिसके बाद जवानों ने चावल की बोरी लदे पिकअप नंबर यूपी 56 एटी 0599 को अपने कब्जे में ले लिया।

पूछताछ के दौरान पकड़े गए व्यक्ति की पहचान आर्यन जायसवाल पुत्र अनिल जयसवाल उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम बाबू पैसिया थाना नौतनवां के रुप में हुई। एसएसबी ने पिकअप पर लदी चावल समेत व्यक्ति को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही के लिए नौतनवां कस्टम कार्यालय को सुपुर्द कर दिया।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters