Koffee With Karan में Sunny Deol  ने Shah Rukh Khan को किया Target 

BOLLYWOOD: सनी देओल और शाहरुख खान (एसआरके) बॉलीवुड उद्योग में होने वाले मनमुटाव के एक प्रसिद्ध उदाहरण रहे हैं। मुख्य रूप से 1990 के दशक की शुरुआत में फिल्म "डर" के निर्माण के दौरान एक घटना के साथ ही दोनों का झगड़ा केंद्र थी। हालांकि सनी देओल ने शाहरुख खान के साथ अपने मनमुटाव को भुला दिया है, लेकिन लगता है अभी भी कुछ नाराजगी है। अपने लोकप्रिय चैट शो कॉफी विद करण में फिल्म निर्माता करण जौहर से बात करते हुए सनी ने कहा कि शाहरुख ने अभिनेता को एक वस्तु बना दिया है।


उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब केजेओ ने उनसे शाहरुख खान के बारे में अच्छे और बुरे गुणों का नाम बताने के लिए कहा। उनकीअच्छी क्वालिटी के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए सनी ने कहा कि शाहरुख 'मेहनती' हैं। उन्होंने फिल्म उद्योग के प्रति शाहरुख खान के दृष्टिकोण पर अपनी अस्वीकृति व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे उनके बारे में जो पसंद नहीं है वह है अभिनेताओं को एक वस्तु बनाना।" सनी के जवाब से करण हैरान रह गए और कह उठे 'हे भगवान!'


सनी-शाहरुख की बदनाम दुश्मनी

आप की अदालत में वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा से बात करते हुए सनी देओल ने अपने और शाहरुख खान के बीच के झगड़े को 'बचकाना' बताया। उन्होंने कहा था, ''जीवन में किसी बिंदु पर, आप एक ऐसे चरण पर पहुंचते हैं जहां आप अतीत की शिकायतों को दूर कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि अतीत में जो हुआ वह सिर्फ क्षुद्र और अपरिपक्व व्यवहार था।

कथित तौर पर दोनों ने डर के बाद 16 साल तक बात नहीं की। हालाँकि, सनी ने कहा है कि यह जानबूझकर नहीं किया गया था। उन्होंने आप की अदालत के दौरान कहा था, "ऐसा नहीं है कि मैंने बात नहीं की, लेकिन मैंने खुद को काट लिया और मैं ज्यादा मेलजोल नहीं रखता। इसलिए हम कभी नहीं मिले, तो बात करने की बात वह नहीं है।"

बता दें कि फिल्म 'डर' में साथ काम करने के बाद सनी और शाहरुख के बीच कई सालों तक तनावपूर्ण रिश्ते रहे थे। यह बताया गया कि सनी को लगा कि उन्हें वह प्रमुख भूमिका नहीं मिली जिसकी उन्हें उम्मीद थी और शाहरुख खान के किरदार ने सुर्खियां बटोरीं, भले ही सनी नायक थे।

हालांकि, 'गदर 2' की सफलता के बाद #AskSRK सेशन के दौरान एक फैन ने शाहरुख खान से फिल्म के बारे में पूछा। सनी की तारीफ करते हुए शाहरुख ने कहा था, ''हां, बहुत पसंद आया!!''

 

About The Author: Abhishek Desk