दर्दनाक हादसाः सड़क किनारे यात्रियों से भरी बस में कैंटर ने मारी टक्कर

दो की मौत,बच्चों समेत कई की हालत गंभीर

अलीगढ़,। थाना टप्पल क्षेत्र के पलवल हाईवे स्थित भरतपुर बझेड़ा गांव के पास सूरज की पहली किरण निकालने से पहले देर रात एक दर्दनाक हादसा उस वक्त सामने आया है। जब यात्रियों से खचाखच भरी एक वोल्वो बस सड़क किनारे साइड में खड़ी हुई थी। तभी पीछे से तेज रफ्तार के साथ आ रहे कैंटर ने वोल्वो बस में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। वोल्वो बस में कैंटर की टक्कर लगते ही दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए।

तो वहीं वोल्वो बस में सवार दो यात्रियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जिसके चलते बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई ओर महिलाओं एवं बच्चों समेत कई यात्री खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए। दो वाहनों के बीच हुए एक्सीडेंट को देख लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और एक्सीडेंट की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर मौजूद लोगों की मदद से बस के अंदर फंसे यात्रियों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलते हुए बाहर निकाल कर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैर भेजा गया।

जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद कई घायलों की हालत को बेहद ही नाजुक देखते हुए गंभीर हालत में जिला मलखान सिंह अस्पताल रेफर कर दिया। तो वही पुलिस ने बस में सवार दोनों यात्रियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।पुलिस मामले की जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है। आपको बता दे कि थाना टप्पल क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित भरतपुर बझेड़ा गांव के पास देर रात यात्रियों से भरी एक वोल्वो बस सड़क सहारे खड़ी हुई थी। तभी तेज रफ्तार के साथ आ रहा कैंटर का चालक अपने कैंटर के रफ्तार पर नियंत्रण खो बैठा इसके बाद तेज रफ्तार केंटर ने अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी वोल्वो बस में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी।

बताया जा रहा है कि वोल्वो बस में कैंटर की टक्कर लगते ही कैंटर के अंदर सवार दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। तो वही एक दर्जन से ज्यादा यात्री खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके चलते एक्सीडेंट के बाद बस में फंसे यात्रियों में चीख पुकार मच गई ओर यात्रियों ने अपने आपको बचाने के लिए चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया।बस में फंसे लोगों की चीख पुकार सुनकर स्थानीय ग्रामीण और सड़क पर गुजर रहे राहगीर दौड़कर मौके पर पहुंचे और एक्सीडेंट की सूचना पुलिस को दी गई।

देर रात दो वाहनों के बीच हुए एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों की मदद से बस के अंदर फंसे मासूम बच्चों ओर महिलाओं सहित सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया और आनन फानन गंभीर रूप से घायल एक दर्जन से ज्यादा यात्रियों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैर भिजवाया गया। जहां डॉक्टर ने एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत को चिंताजनक देखते हुए जिला मलखान सिंह अस्पताल रेफर कर दिया।

जहां पांच यात्रियों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। तो वहीं मौके पर मौजूद पुलिस ने दर्दनाक एक्सीडेंट में मौत के शिकार हुए बस में सवार दोनों यात्रियों के शवों को अपने कब्जे में लेकर डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है।

About The Author: Abhishek Desk