जेल में निरुद्ध बंदी की इलाज के दौरान हुई मौत

 सिकरीगंज थानां क्षेत्र के सतोरा का रहने वाला, जुलाई में हत्या के प्रयास के आरोप में गया था जेल

गोरखपुर। जिला जेल में निरुद्ध हत्या के प्रयास, बलवा के आरोपी 55 वर्षीय आशिक अली की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। उधर सूचना पर किसी अनहोनी के आशंका पर मृतक के घर स्थानीय पुलिस के साथ एसपी नार्थ मनोज अवस्थी मौके पर पहुच गए।
 
आपको बता दे कि सिकरीगंज के  संतोरा निवासी देवनाथ शर्मा के पिता जयनाथ हरदत्तपुर स्थित मकान पर सोने गये थे। पिता द्वारा किसी काम से बुलाने पर देवनाथ अपने भाई सोमनाथ व दोस्त पिंटू दूबे के साथ कार से मकान पर पिता से मिलने जा रहे थे। तभी हरदत्तपुर गांव के पास ताजिया ले जा रहे संतोरा निवासी आशिक अली,जाहिद अली. मोनू, निजामुद्दीन, अलताफ, टीपू, शाहनवाज, क्यूम पुरानी रंजिश में कार पर पत्थर मारने लगे।
 
जिससे कार सवार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। देवनाथ शर्मा की तहरीर पर सिकरीगंज पुलिस ने आशिक अली समेत कई पर  हत्या के प्रयास में केस दर्ज किया था। बाद में आशिक अली समेत तीन लोगो को 30 जुलाई 2023 को जेल भिजवाया था।
 
बुधवार सुबह जेल में आशिक अली को सीने में दर्द, घबराहट व बेचैनी हुई। जेल प्रशासन ने तत्काल उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया जंहा उसकी मौत हो गयी। आशंका है कि उसे हार्ट अटैक आया था। परिजन एकतरफा कार्यवाही का आरोप लगा रहे थे, हालांकि पुलिस ने उन्हें समझाकर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया।
 
साथ ही मृतक के घर पे एहतियात के तौर पर फोर्स तैनात रही। नमाज पढ़ कर शव को मिट्टी दिया गया। इस सम्बंध में जेल अधीक्षक दिलीप कुमार पांडेय ने बताया कि बीमारी से बंदी की मौत हुई है। अग्रिम कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

About The Author: Abhishek Desk