सिरिंज हाथ में लेकर वार्ड में घूमते हुए ब्लड लेने का वीडियो वायरल

मंडलीय अस्पताल में दिखा अव्यवस्था

मीरजापुर। के मंडलीय सरकारी अस्पताल में प्राइवेट पैथालाजी से जुड़े कर्मी भर्ती मरीजों का ब्लड सैम्पल ले रहे है।  सिरिंज हाथ में लेकर वार्ड में घूमते हुए ब्लड लेने का वीडियो वायरल हो रहा है। सरकार की मंशा पर प्राइवेट जाँच केंद्र कर्मी पानी फेरते हुए मनमानी वसूली कर रहे हैं। शाम को वार्ड में भ्रमण कर सेम्पल लेने का काम शुरू हो जाता हैं। गरीब मरीजों से डेंगू और वायरल फीवर के नाम पर मनमानी लूट की जा रही हैं।
 
वार्ड में घुस कर सैम्पल और पैसा लेना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  जिले में डेंगू, टाइफाइड और मौसमी बुखार के चलते मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है। मंडलीय अस्पताल में डेंगू के लिए विशेष वार्ड बनाया गया है । सरकारी स्तर पर मरीजों के समुचित चिकित्सा व्यवस्था का दावा किया जा रहा है। जबकि अस्पताल के बेड पर भर्ती मरीज का ब्लड सैंपल प्राइवेट पैथोलॉजी केंद्र के कर्मचारी लेकर के मनमानी वसूली कर रहे हैं। सरकारी अस्पताल में प्राइवेट जांच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
 
जिस पर मंडलीय अस्पताल के प्रमुख चिकित्साधिकारी ने कहा कि अस्पताल के अंदर किसी भी प्राइवेट पैथोलॉजी केंद्र के जांच कर्मी का प्रवेश वर्जित है। मिलने पर कानूनी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। शिकायत मिलने पर जांच भी किया गया था। उस समय कोई जांच कर्मी नहीं मिला था। इसके लिए सख्त हिदायत दी गई है । कोई भी प्राइवेट व्यक्ति अस्पताल से जांच सैंपल नहीं लेगा। शिकायत पर जांच कमेटी बनाई जा रही है। रिपोर्ट मिलने पर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा। 

About The Author: Abhishek Desk