भूमाफिया नसीम अहमद की 20 करोड़ 84 लाख 64 हजार की संपत्ति कुर्क

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव।

उन्नाव में भूमाफियाओं पर लगातार जिला प्रशासन का डंडा चल रहा है। उन्नाव में बुधवार को भूमाफिया नसीम की गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में 20 करोड़ रुपए कीमत की संपत्ति कुर्क की गयी है। भूमाफिया की अब तक एक अरब से अधिक रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

वहीं भूमाफिया पिछले करीब तीन माह से जेल में बंद है। जिले के अधिकारी अभी और भी जमीनों की जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटे हैं। बता दे उन्नाव डीएम अपूर्वा दुबे के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी नगर आशुतोष कुमार, गंगाघाट कोतवाल राज कुमार,

राजस्व कर्मियों व भारी पुलिस फोर्स के साथ जाजमऊ स्थित अखलॉक नगर पहुंचे। जहां भूमाफिया डॉक्टर नसीम अहमद की बस्ती से लगी हुई जमीन पर कुर्की और जब्ती की बोर्ड लगाये गये। वहीं डुगडुगी पिटवा कर लोगों को भी अवगत कराया गया।

कानपुर-जाजमऊ के रहने वाले भूमिया डॉक्टर नसीम की गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में आज 20 करोड रुपए कीमत की संपत्ति कुर्क की गई है। अब तक एक अरब से अधिक रुपए की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। वही भूमिया पिछले करीब तीन माह से जेल में बंद है।

जिले के अफसर और भी जमीनों की जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटे हैं। डीएम के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी नगर आशुतोष कुमार, गंगाघाट कोतवाल राज कुमार, राजस्व कर्मियों व भारी पुलिस फोर्स के साथ अखलॉक नगर पहुंचे। जहां बस्ती से लगी हुई

जमीन पर कुर्की और जब्ती की बोर्ड लगाये गये। वहीं डुगडुगी पिटवा कर लोगों को भी अवगत कराया गया। सीओ सिटी ने बताया कि गैंगस्टर नसीम अहमद पुत्र हाजी अखलॉक जो मूल निवासी केडीए कॉलोनी जाजमऊ कानपुर का है।

जिलाधिकारी के आदेश पर धारा 14 (1) उत्तर प्रदेश गिरोह जहां गिरोहबंद अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई। अपराधी द्वारा समाज विरोधी क्रियाकलापों से अर्जित की गई अवैध अचल संपत्ति जिसकी कीमत करोड़ों रूपये है।

उसे जब्त और कुर्क किया गया है। उन्होंने बताया कि नसीम ने आर्थिक एवं भौतिक लाभ के लिये अवैध तरीके से गैंग बनाकर गंगाघाट थाना क्षेत्र के कटरी पीपर खेड़ा व आस पास के इलाकों में गरीब किसानों की जमीन कब्जा कर उस पर प्लाटिंग कर अवैध रूप से बेचकर आर्थिक लाभ प्राप्त कर रहा है।

भूमाफिया और अपने भाई, भतीजे के साथ मिलकर संगठित गिरोह बनाकर समाज विरोधी क्रियाकलापों में संलिप्त रहते हुये आपराधिक कार्य कर संपत्तियां अर्जित किया है। खुद व अपनी पत्नी एवं पुुत्र के नाम से खरीदा है। समाज विरोधी क्रियाकलापों से अर्जित की गई कटरी पीपर खेड़ा की 11 स्थानों पर पड़ी 20 करोड़ 84 लाख 46 हजार अवैध अचल को कुर्क किया गया है।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters