कोच्चि की प्रार्थना सभा में धमाके  भारत के लिए गम्भीर चिन्तनीय: हिंदू विचार मंच

देश के विभिन्न भागों में हमाम के समर्थन में उग्र प्रदर्शन भारत में आतंकी गतिविधियां बढ़ने का संकेत: हिंदू विचार मंच पाकुड़िया इकाई

पाकुड़िया/पाकुड़/झारखण्ड:-  विगत 7 अक्टूबर को हमाम द्वारा इजराइल के एक कार्यक्रम में हमला कर बड़े पैमाने पर लोगों की नृशंस हत्या के बाद इजराइल एवम हमास के बीच बड़े पैमाने पर युद्ध का सूत्रपात हो चुका है जिसमें बड़े पैमाने पर जान माल की क्षति होने की बात कही जाती है। हिंदू विचार मंच जोड़ देख कहा कि भारत सरकार की घोषित नीति के आलोक में फिलिस्तीन एक देश है और सरकार इसका समर्थन करती रही है। लेकिन हमास ऐसे बर्बर आतंकी संगठन का समर्थना न करते हुए भारत सरकार इजराइल के पक्ष में खड़ी हुई करण भारत ऐसे पंथ निरपेक्ष एवम प्रजातांत्रिक राष्ट्र में स्वाधीनता काल से ही आतंकी घटनाओं से त्रस्त रहा है
 
और भारत ने अपनी राष्ट्रीय नीति के तहत किसी प्रकार की आतंकी गतिविधियों की कठोर निन्दा करता रहा है।लेकिन देश के विभिन्न भागों में हमास के समर्थन में मुस्लिम संगठनों का बड़े पैमाने पर उग्र प्रदर्शन तथा भारत व प्रधान मंत्री के विरूद्ध अनर्गल बातें कहना निःसंदेह राष्ट्र विरोधी कदम है। आये दिन भारत के विभिन्न भागों में इस्लामिक स्टेट बनाने की असफल कोशिशें होती रही है जिससे सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि भारत भी मुस्लिम आतंकियों के टारगेट पर है जो भारत के लिए गम्भीर खतरे की ओर संकेत कर रहा है। 
 
     परन्तु देश की राजनीतिक पार्टियाँ वोट के लिए ऐसे घातक आतंकी देश विरोधी संगठनों का निन्दा या विरोध करती नहीं दिख रही है। विश्व के अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस ऐसे अनेक देश हैं जहां पक्ष विपक्ष पार्टियां हैं, लेकिन वे अपनी राष्ट्रीय नीति के आलोक में देश की सुरक्षा को प्राथमिकता देते रहे हैं। इजराइल हमास युद्ध के दौरान जो बाइडेन के विरोधी दल के नेता व पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, जो बाइडेन ने इजराइल को बड़े पैमाने पर मदद नहीं की हम सत्यता में आयेंगे तो हम काफी सहायता इजराइल का करेंगे। परन्तु भारत में राजनैतिक विरोध के कारण आतंकियों की निन्दा न कर परोक्ष सहायता पार्टियां कर रही हैं। सभी दलों ने हमास का समर्थन करते हुए इजराइल की निन्दा की है। केरल की वामपंथी सरकार ने‌ जमात-ए-इस्लामी हिन्द की युवा शाखा द्वारा आयोजित की जाने वाली को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जिसमें हमास के नेता वर्चुअल सम्बोधन करना था।लेकिन यह भी देश के लोगों को चकित करेगा कि केरल के मुख्य मंत्री फिलिस्तीन के समर्थन में दिल्ली में धरने पर बैठे थे। 
 
   हिन्दु विचार मंच ने जोर देकर पूरे दावों के साथ कहा है कि सनातनी प्राचीन काल से ही मानव हितैषी रहा है और हिन्दु मान्य संस्कृति इसका पक्षधर रहा है। लेकिन विगत एक हजार साल से भारत आक्रांताओं का अमानवीय यातनाएं झेलता रहा।और स्वाधीनता प्राप्ति के बाद भी भारत के अभिन्न अंग जम्मू काश्मीर में अब तक आतंकी घटनाएँ होती रही है। हिन्दु विचार मंच पाकुड़िया इकाई ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादियों के कारण जम्मू काश्मीर से हजारों की संख्या में हिन्दुओं की जघन्य हत्याऍं व बड़े पैमाने पर सम्पदा लूट कर उन्हें भगा दिया गया जो 370 हटाये जाने के बाद भी वे वापस नहीं जा सके हैं। क्या किसी ने इसको नोटिस लिया? भारत के किसी हिस्से में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने वाले आतंकियों पर कठोर कार्रवाई की करना ही राष्ट्रीय कर्तव्य है। यदि ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों का फन नहीं कुचला गया तो भारत वर्ष को बड़ी क़ीमत चुकानी पड़ेगी। इसके साथ ही देश वासियों को आतंकियों का समर्थन करने वाले राष्ट्र विरोधियों से चौकस रहना है। 
 

About The Author: Abhishek Desk