मनरेगा मजदूर मिस्त्री महासंघ भारत नेट प्लस विज्ञप्ति जारी कर सामाजिक स्थल खाली कराए जाने की की मांग

गोला गोकर्णनाथ खीरी  मनरेगा  मजदूर मिस्त्री महासंघ भारत  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विश्वकर्मा समाज के व रिष्ठ नेता ऋषि संतोष कुमार शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि हमारे पैतृक ग्राम सकेथू तहसील व ब्लॉक लखीमपुर थाना हैदराबाद जिला खीरी में प्रथिमिक विद्यालय के पूर्व तरफ सैंकड़ों वर्ष पुराना समाजिक स्थल जिसमे लगभग  18 वर्षों से भारत के 40 करोड़ मजदूर मिस्त्रियों के लिय प्रत्येक वर्ष दिनांक 27 व 28 जनवरी को मनरेगा मेला लगता है।
 
दिनांक 30/10/2023 को दबंगई व गुंडई के बतौर सदर तहसीलदार के आदेश का उलंघन करते हुए, विद्यालय के प्रधानाचार्य  मिथलेश कुमार राज , प्रधान पति दिनेश राज , किसान नेता अंजनी दीक्षित आदि ने  बड़ा दंगा करवाने की नियत से मनरेगा मेला स्थल को विद्यालय की बाउंड्री के अंदर लेने के लिए नीव खुदवा दी। और मनरेगा मेला स्थल में ईट के चट्टे लगवा दिए। जिला अधिकारी खीरी के आदेश पर नायब तहसीलदार अतुल सिंह , ढखबा चौकी इंचार्ज जितेंद्र पाल सिंह यादव, व अन्य दो सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंच कर बाउंड्री करने से रोक दिया। श्री शर्मा ने घोषणा की है, कि मनरेगा मेला स्थल खाद के गढ्ढों की जगह है।
 
जो सरकार में गजट है। मेला भी सरकार में गजट है। यदि मनरेगा मेला स्थल से लगी ईट के चट्टे  नहीं हटवाए गए व खुदी नीव को नहीं पटवाता है। तो लखनऊ पहुंच कर विधानसभा के सामने आत्म दाह करने विचार करेंगे। किसी समय प्रधान पति दिनेश राज व किसान नेता अंजनी दीक्षित, प्रधानचार्य मिथलेश राज, अध्यापक पंकज वर्मा, अपने खुखर ठेकेदार मोबिन मिस्त्री व उनके मजदूर किसी समय मनरेगा मेला स्थल में नीव भरके विद्यालय की बाउंड्री में ले सकते है। क्योंकि जो वास्तव में विद्यालय की जगह है।
 
विद्यालय के दक्षिण तरफ की जगह को लाखों रुपए बेच लिया है। जिला अधिकारी की देख रेख में विद्यालय के जगह की नाप करवाई जाए। विद्यालय की जगह में बाउंड्री की जाए। विद्यालय के पश्चिम व पूर्व में जगह छोड़ कर बाउंड्री बनाई गई। उस बाउंड्री को तोड़वाके पुनः बाउंड्री की जाए। इस पैसे की रिकवरी प्रधानाचार्य मिथिलेश कुमार राज, प्रधान पति दिनेश राज, ग्राम प्रधान रेनू देवी, अंजनी दीक्षित, सुभाष वर्मा एसडीआई लखीमपुर से की जाए।

About The Author: Abhishek Desk