इंदिरा गांधी ने शहादत दे कर देश की एकता और अखंडता को बचाया

सरदार पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाकर सांप्रदायिक सद्भाव कायम किया

स्वतंत्र प्रभात
 
प्रयागराज न्यूज़। शहर अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी इलाहाबाद ने बक्सी बाजार स्थित कार्यालय पर  आयरन लेडी भूतपूर्व प्रधानमंत्री  इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि एवं देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर भावपूर्ण स्मरण करते हुए दोनों महान आत्माओं के चित्र माल्यार्पण  करके उनके देश के लिए किए गए योगदान पर विचार गोष्ठी मे आयोजित किया गया।
 
इस अवसर बोलते हुए अल्पसंख्यक कांग्रेस के शहर अध्यक्ष अरशद अली  ने बताया स्वर्गीय इंदिरा जी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण करके बांग्लादेश को आजाद कराकर एवं 1975 में 42 में संविधान संशोधन करके संविधान की प्रस्तावना मे सेकुलर एवं समाजवाद शब्द जोड़ा था ऐसे कई क्रांतिकारी कदम उठाकर देश की एकता व अखंडता की रक्षा करते हुए इंदिरा जी के जीवन का बलिदान यह देश कभी नहीं भूल सकता। 
 
गोष्टी में पिछड़ा वर्ग के शहर अध्यक्ष मो हसीन ने कहा इंदिरा जी देश की पहली महिला प्रधानमंत्री होते हुए पाकिस्तान का भूगोल बदल दिया था इस मौके पर शहर महासचिव तबरेज अहमद ने कहा सरदार वल्लभ भाई पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाकर फासीवादी लोगो को एक संदेश दिया था।
 
कि हिंदुस्तान की खूबसूरती सभी धर्मो को बराबर का सम्मान किया जाता हैं। आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से शहर अध्यक्ष अरशद अली, मो हसीन, महफूज़ अहमद, तबरेज अहमद, जाहिद नेता, मुख्तार अहमद, गुलाम वारिस, मोहित नेगी, मो फैज, ताहा अहमद, अब्दुल हमीद, अच्छे सहाब आदि मौजूद रहे।
 
 

About The Author: Abhishek Desk